DAMOH RESULT: भाजपा प्रत्याशी अपने ही बूथ से हार गए

DAMOH RESULT: भाजपा प्रत्याशी अपने ही बूथ से हार गए

दमोह। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी अपने गांव खेरूआ से ही हार गए। केंद्र क्रमांक 12 पर कांग्रेस पार्टी के अजय टंडन को 206 वोट मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी को मात्र 108 वोट ही मिल सके वह 98 वोट से अपने ही गांव के बूथ पर हार गए।

 

By election Ajay Tandon of Congress to contest BJP candidate Rahul Lodhi in  Damoh seat panso| उपचुनाव: दमोह सीट पर बीजेपी उम्मीदवार राहुल लोधी को टक्कर  देंगे कांग्रेस के अजय टंडन!

उल्लेखनीय है कि राहुल सिंह लोधी 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से चुनाव जीतकर विधायक बने थे। जनता ने भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े नेता एवं मंत्री जयंत मलैया को हराकर राहुल लोधी को विधायक बनाया था परंतु ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा अपने समर्थक विधायकों के साथ दलबदल करने के बाद राहुल सिंह लोधी ने भी कांग्रेस को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था। 

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ उनकी डील थी, उपचुनाव में उन्हें टिकट दिया जाएगा। जबकि भाजपा में शामिल होते ही उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया गया था। उपचुनाव में टिकट के कारण भारतीय जनता पार्टी के अंदर काफी नाराजगी देखी गई थी। चुनाव के दौरान एक बात और सामने आई थी कि दमोह में पार्टी के सभी प्रमुख पद लोधी समाज के लोगों के पास है।