कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मंत्री तुलसी सिलावट ने दिए कड़े निर्देश

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मंत्री तुलसी सिलावट ने दिए कड़े निर्देश

इंदौर। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बीते दिनों इंदौर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने समीक्षा बैठक की। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा जिले जिले के प्रत्येक तहसील में सर्व सुविधा युक्त कोविड केयर सेंटर बनाए जाएंगे। साथ ही जनसहयोग से ऑक्सीजन प्लांट भी लगाए जाएंगे।

इतना ही नहीं तुलसी सिलावट निर्देश दिया कि प्रत्येक तहसील में कोविड केयर सेंटर बनाया जाए और उसके समीप ही ऑक्सीजन प्लांट निर्माण करने की प्रक्रिया जल्दी से शुरू की जाए। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र और तहसील स्तर पर बनाए जा रहे कॉविड केयर सेंटर में 108 एंबुलेंस की उपलब्धता उपलब्ध करने के निर्देश दिए गए हैं।

इतना ही नहीं प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सभी कोविड केयर सेंटर में मरीजों के उपचार और सुविधा के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराई जाए। इसके अलावा सभी प्राथमिक और सामूहिक स्वास्थ्य केंद्रों में 50 फीसद बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किए जाएं।

इसके अलावा अधिकारियों को निर्देश देते हुए तुलसीराम सिलावट ने कहा कि जनता कर्फ्यू के नियम का पालन किया जाए और को भी प्रोटोकॉल के नियमों में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। इसके अलावा शहर में रह रहे मरीजों को संदिग्ध मानकर उन्हें मेडिकल किट दी जाए। इसके अलावा सिलावट ने कहा कि जनपद पंचायत स्तर पर कॉल सेंटर स्थापित किए जाने से 24 घंटे कॉल रिसीव किए जाने की व्यवस्था की जाए।