MP NEWS-यदि ऐसा ही रहा तो 10 मई को मिल सकती है लॉक डाउन से निजात BHOPAL

MP NEWS-यदि ऐसा ही रहा तो 10 मई को मिल सकती है लॉक  डाउन से निजात BHOPAL

 

 

भोपाल। मार्च के महीने से मौत के मातम में डूबे भोपाल में उम्मीदों की किरण दिखाई दी है। शनिवार को पॉजिटिविटी रेट 13% से कम था। यदि गिरावट इसी प्रकार आई और लोगों ने प्रोटोकॉल का पालन किया तो गाइड लाइन के अनुसार 10 मई को भोपाल शहर में सभी प्रकार के प्रतिबंध समाप्त कर दिए जाएंगे। 

एमपी में आ चुका है कोरोना की दूसरी लहर का पीक

विशेषज्ञों की माने तो मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का पीक गुजर चुका है। आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने महामारी के आकलन के लिए एक गणितीय मॉडल तैयार किया है, जिसके मुताबिक एमपी में 25 अप्रैल 2021 को कोरोना की दूसरी लहर का पीक गुजर चुका है और अब राज्य में कोरोना के मामलों में गिरावट आएगी। बता दें कि एमपी में बीती 25 अप्रैल को अधिकतम 13604 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

 

केंद्रीय गाइडलाइन: राहत के नजदीक पहुंच गया है भोपाल

सरकारी आंकड़े बताते हैं कि पिछले 10 दिनों से लगातार भोपाल में संक्रमण की दर में कमी आ रही है। शनिवार को पॉजिटिविटी रेट 12.75% था। इस हिसाब से अगले दो दिनों में यह 10% से कम हो जाएगा। केंद्रीय गाइड लाइन के अनुसार जिन शहरों का पॉजिटिविटी रेट 10% से कम हो जाएगा वहां जनता पर लगाए गए सभी प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। जहां तक अस्पतालों की बात है तो भोपाल के अस्पतालों में आसपास के 18 जिलों के मरीज भर्ती होते हैं।