SBI ने कस्टमरों को किया अलर्ट, 31 मई तक करें ये काम नहीं तो Freeze हो जाएगा अकाउंट

SBI ने कस्टमरों को किया अलर्ट, 31 मई तक करें ये काम नहीं तो Freeze हो जाएगा अकाउंट

 

 

 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने कस्टमरों का बेहद ध्यान रखता है। ग्राहकों के लिए स्पेशल स्कीम से लेकर समय-समय पर फ्रॉड से बचने जागरुक करता है। अब एसबीआई (SBI) ने एक अलर्ट जारी किया है। बैंक ने अपने कस्टमरों के लिए एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें सभी अकाउंट होल्डर्स को बिना देरी करें अपने खाते की केवाईसी अपडेट करने को कहा गया है। जो ग्राहक केवाईसी अपडेट नहीं कराएंगे उनकी बैंकिंग सेवाएं बंद हो जाएंगी।

31 मई के बाद अकाउंट हो जाएगा फ्रीज

 

स्टेट बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है। कहा है कि कस्टमरों को बैंकिंग सेवाओं को बिना किसी परेशानी के जारी रखने के लिए 31 मई 2021 तक केवाईसी अपडेट करवाना होगा। इसके लिए ग्राहकों को अपने डॉक्टूमेंट लेकर होम ब्रांच या निकटतम बैंक शाखा जाना होगा। कोरोना संक्रमण के कारण इस सुविधा को 31 मई तक बढ़ाया गया हैं। इसके बाद भी जिन अकाउंट होल्डर का केवाईसी अपडेट नहीं होगी उनके खाते फ्रीज हो जाएंगे।

 

 

घर बैंठे करें केवाईसी अपडेट

कोरोना संक्रमण के कारण ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन लगा है। वहीं वायरस के चलते लोगों को घरों से बाहर निकलता सुरक्षित भी नहीं है। ऐसे में एसबीआई के ग्राहक घर बैठे भी अपना केवाईसी अपडेट करा सकते हैं। बैंक ने अपने कस्टमरों के लिए पोस्ट और ईमेल सुविधा भी दी है। खाताधारक बिना शाखा जाएं दस्तावेजों को बैंक भेज सकते हैं। केवाईसी अपडेट होने पर उन्हें मैसेज कर सूचित कर दिया जाएगा।