शादी से 1 दिन पहले दूल्हे की लाश फांसी पर लटकी मिली - MP NEWS

शादी से 1 दिन पहले दूल्हे की लाश फांसी पर लटकी मिली - MP NEWS

सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में बायपास मार्ग स्थित महेंद्र कूप कालोनी में रहने वाले नरेंद्र लोधी के 24 वर्षीय पुत्र गोकुल लोधी के हाथों में मेंहदी लग चुकी थी। घर में मंगल गीत गाए जा रहे थे। सारे रिश्तेदार भी आ चुके थे। इसी दौरान शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे युवक ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवक की मौत से घर में शादी की खुशिया मातम में बदल गई।   

 

 

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक महेंद्र कूप कालोनी में निवासरत नरेंद्र लोधी के पुत्र गोकुल लोधी का विवाह तय हुआ था। विवाह तय होने के बाद शादी की तैयारियां शुरू हो गई थी। वहीं लॉकडाउन होने के कारण शादी की तारीख को आगे बढ़ाने पर भी विचार किया गया, लेकिन अन्य मुहूर्त न होने के कारण सादगी से ही शादी होना तय किया गया। शादी के दो दिन पहले युवक को तेल चढ़ने के साथ ही अगले दिन शुक्रवार को हल्दी की रस्म भी अदा की जाना थी। एवं शनिवार को बारात जानी थी, लेकिन इसी बीच युवक ने अज्ञात कारणों के चलते ही अपने घर में शुक्रवार की अलसुबह फांसी लगाकर जान दे दी । 

 

जैसे ही इसकी जानकारी स्वजनों को हुई, तो सभी के होश उड़ गए और पल भर में ही शादी वाले घर में कोहराम मच गया। परिवार के सदस्यों के साथ ही रिश्तेदारों को भी यह समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर ऐसा कौन सा कारण है कि युवक ने मौत को गले लगा लिया। आनन फानन में स्वजनों ने तत्काल ही इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को भी दी। घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र सिंह पंवार मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर स्वजनों से चर्चा की। शव को फांसी के फंदे से नीचे उतरवाया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। वहीं घटना की सूचना पर मर्ग कायम कर कार्रवाई शुरू कर दी।