MP विदिशा में कुएं में गिरने से 11 लोगों की मौत

MP विदिशा में कुएं में गिरने से 11 लोगों की मौत

विदिशा  मध्‍य प्रदेश के विदिशा जिले की गंजबासौदा तहसील के लाल पठार गांव में गुरुवार शाम पांच बजे के करीब हृदयविदारक घटना घट गई। गांव के संदीप परिहार नामक बच्चे की कुएं में गिरने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण उसे निकालने के लिए कुएं की छत पर खड़े हो गए, जिससे कुएं की छत भरभरा कर गिर गई और 27 लोग कुएं में गिर गए। इनमें से अधिकांश को निकाल लिया गया है जबकि 11 लोगों की मौत हो गई। रात 10 बजे तक कुएं के मलबे से सभी 11 शव निकाल लिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदिशा हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

 

 

 

 

 

मंत्री विश्वास सारंग ने बताया, एक दर्जन से अधिक लोगों को हमने सुरक्षित बचा लिया है। आनन-फानन गांव के अन्य लोगों द्वारा शुरू किए गए बचाव कार्य के बावजूद रात डेढ़ बजे तक एक दर्जन से अधिक लोगों को अस्‍पताल भिजवा दिया गया था। देर रात तक कुएं का पानी निकालने की कवायद की गई। कुएं के पास से जेसीबी की मदद से नाली खोदी गई। सीएम शिवराज ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख और घायलों को 50 हजार की सहायता की घोषणा की।

 

 

 

 

 

हादसे में अब तक अध‍िकांश लोगों के शव कुएं से निकाले जा चुके हैं। शुक्रवार दोपहर 3:30 बजे पांचवां शव निकाला गया। इससे पहले सुबह 6:00 बजे तक 4 शव मिल चुके थे। कुएं की मिट्टी और दीवार धंसने से मुश्किल हुआ बचाव कार्य।