जहरीली शराब पीने से 3 की मौत, आबकारी उपनिरीक्षक सस्पेंड

जहरीली शराब पीने से 3 की मौत, आबकारी उपनिरीक्षक सस्पेंड

 

 

 

 

जिले पपलियामंडी थानांतर्गत ग्राम खंखराई में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की नरेंद्र डामर सस्पेंड मौत हो गई है, वहीं दो लोगों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। एक व्यक्ति की मौत शनिवार रात में हुई थी, वहीं दो की रविवार दोपहर बाद हुई है। आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा का विधानसभा क्षेत्र होने से कांग्रेस भी। आक्रामक हो गई।

 

 

 

 

 

 

 

देवड़ा ने भी तत्काल ट्वीट कर पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है। एसपी सिद्धार्थ चौधरी भी तत्काल गांव में पहुंचे। अब कलेक्टर मनोज पुष्प ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जिस जगह शराब बेची जा रही थी उसे भी ध्वस्त कर दिया गया। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि जहरीली शराब पीने से 40 वर्षीय घनश्याम पुत्र खयसिंह बावरी, 21 वर्षीय श्यामलाल पुत्र मोडाराम मेघवाल दोनों निवासी खंखराई की मौत हो गई है।

 

 

 

 

 

 

 

 

मृतक घनश्याम के पुत्र निर्मल ने पुलिस को बताया की पिता ने रात को शराब पी थी। उन्हें उल्टियां होने लगी। रविवार को मंदसौर अस्पताल ले जा रहे थे, मगर रास्ते में ही मौत हो गई। मामले ने तूल पकड़ा तो फिर कलेक्टर मनोज पुष्पं भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद कलेक्टर ने कहा कि खरा में तीन लोगों की मौत के मामले में जांच के निर्देश दिए हैं। उस क्षेत्र में जो लोग अवैध शराब बेच रहे हैं, उनके विरुद्ध कार्यवाही शुरू हो गई है। मल्हारगढ़ एसडीएम को कहा है कि जिस स्थान से गलत शराब बेची जा रही है, उसे पूरी तोड़ने की कार्रवाई की गई।

 

 

 

 

 

आबकारी उप निरीक्षक निलंबित 

घटना को गंभीरता से लेते हुए आबकारी उपनिरीक्षक नरेंद्र डामर की सस्पेंड कर दिया है। सरकार ने इस घटना के लिए जिम्मेदारों पर सख्त कार्रवाई की बात कही है। जहरीली शराब मामले में अधिकारियों की मिलीभगत भी सामने आ रही है।