Pista Ka Business: इस ड्राई फ्रूट का बिजनेस देगा आप को दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की, जाने कैसे

By
On:
Follow Us

Pista Ka Business:- इस ड्राई फ्रूट का बिजनेस देगा आप को दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की, जाने कैसे, आज के समय में सब स्वस्थ और सुन्दर दिखने की कोशिश में लगा रहता है। आज के समय में खान-पान के कारण से जल्द ही बुढापा आने लग जाता है। शरीर में कमजोरी आती है। आप अगर इस ड्राई फ्रूट का सेवन करते है तब आपकी जवानी बनी रहती है। आइये अब हम आपको इस ड्राई फ्रूट के बारे में हम आपको विस्तार से बता देते है।

पिस्ता के कई फायदे

पिस्ता का बिजनेस बहुत बड़े मुनाफे वाला है। पिस्ता में आपको विटामिन सी, विटामिन ए, आयरन, कैल्शियम, प्रोटीन जैसे कई सारे पोषक तत्व मिलते हैं। पिस्ता हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा देता हैं। पिस्ता के सेवन से हमारा मेटाबॉलिज्म बढ़ जाता है इससे हमें सर्दी-जुकाम और कई बाकि बीमारियों से बचाने में सहायता मिल जाती है। पिस्ता हमारी त्वचा, बालों और नाखूनों के लिए भी बेहद ही फायदेमंद साबित होता है।

यह भी पढ़े: Ramphal Ki Kheti: इस फल की खेती करके किसान अपनी बंद किस्मत का दरवाजा खोल पाएंगे, जाने कैसे

पिस्ता की खेती का तरीका

पिस्ता ड्राई फ्रूट की खेती करना बेहद ही आसान काम है। पिस्ता ड्राई फ्रूट की खेती को आप इसके बीजों से कर सकते है। इसके बीजों को सबसे पहले नर्सरी में तैयार करते है। जिसके बाद में खेतो में खाद मिलाकर और गड्ढे कर दिए जाते हैं। इन गड्ढे में तैयार हुए पौधों को लगा देते है। पिस्ता के पौधों को उगाने में लगभग 5 से 6 माह का समय लग जाता है। इसके बाद पेड़ को तैयार करने में लगभग 4 से 5 साल का समय लग जाता है।

यह भी पढ़े: Oppo A59 5G: वीवो के जीवन में जबरदस्त तहलका मचाने आ गया है कड़क Oppo A59 5G स्मार्टफोन

पिस्ता से कमाई

पिस्ता की कीमत मार्केट में लगभग 1500 से 1800 रूपये किलो है। पिस्ता की खेती से आपको तगड़ा मुनाफा होने वाला है। पिस्ता की खेती एक से दो एकड़ में भी करते है तो आपको लगभग 70 से 80 हजार का तगड़ा मुनाफा हो सकता है। पिस्ता से आप तगड़ी कमाई कर सकते है।

anokhiaawaj.in

अनोखी आवाज़ "यथा नाम,तथा गुण

For Feedback - feedback@example.com

Leave a Comment