रीवा में बड़ा हादसा बारिश में कच्चा मकान गिरा, मां- बेटे सहित दो बच्चियों की मौत

रीवा में बड़ा हादसा बारिश में कच्चा मकान गिरा, मां- बेटे सहित दो बच्चियों की मौत

रीवा। कई दिनों से हो रही लगातार बारिश में गढ़ थाना क्षेत्ररीवा के गुचियारी गांव में एक कच्चा मकान ढह गया। जिसमें घर में रह रहे आधा दर्जन की संख्या में परिवार के लोग मलवे में दब गये। स्थानीय लोगों की मदद से लोगों को मलवे से बाहर निकाला जा रहा हैं। बताया जाता है कि एक घायल को गंगेव अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। वही 4 के शव बाहर निकाल लिए गये है। इस दर्दनाक हादसे के बाद पूरे गांव में मातम छा गया वही अन्य लोगों को निकालने का कार्य जोरो पर चल रहा है। उनके शव निकाले जा रहे है। घटना की जानकारी के बाद प्रशासन मौके पर पहुंच गया है। 

 

 

 

 

 

जानकारी के अनुसार  रीवा जिले के गढ़ थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत घुचियारी बहेरा में कच्चा मकान गिर जाने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गयी। बताया गया है कि मनोज पाण्डेय उनकी मां केमली सहित दो बच्चियां काजल और आंचल  घर के मलबे में दब  गए थे। दुखद बात ये है कि एक बच्ची जीवित निकाली गयी थी लेकिन सड़क और वाहन नहीं हो पाने के कारण उपचार नहीं मिला और उसकी मौत हो गई।  ग्रामीणों ने मलबे में दबे लोगों को निकालने का पूरा प्रयास किया।

 

 

 

 

 

 

 

हादसे की जानकारी होते ही गांव के सरपंच तथा सचिव मौके पर पहुंच गये है। वही इस घटना की जानकारी पुलिस के साथ ही प्रशासनिक अमले को दी गई है। बताया जाता है कि हादेसे की जानकारी होने के बाद कलेक्टर इलैया राजा टी पूरे राहत तथा बचाव कार्य पर नजर बनाए हुए हैं। मौके पर एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार सहित अन्य लोग घटना स्थल पर पहुंच चुके है। 

 

 

 

 

 

हादसे के बाद गिरे मकान का तत्काल सर्वे करवा कर राशि मंजूर की जायेगी। वही घटना के बाद मृतक के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा कर दी गई है। घर में बंधे मवेशियों की मौत हो गई है। जिसकी जानकारी प्रशासन के मौजूद अधिकारियो द्वारा लिया जा रहा हैं। परिवार के लोगो के भरोशा दिया जा रहा है कि सरकार से मिलने वाली हर सहायता दी जायेगी।