सतना के एक भाजपा नेता ने पहली पत्नी व बेटी के रहते हुए रचा ली दूसरी शादी, मामला दर्ज

सतना के एक भाजपा नेता ने पहली पत्नी व बेटी के रहते हुए रचा ली दूसरी शादी, मामला दर्ज

सतना। शहर में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां शादी में दहेज कम मिलने पर एक वरिष्ठ भाजपा नेता पत्नी और बच्ची के बावजूद दूसरी शादी कर ली। पति से परेशान और पीड़ित महिला ने पूरे मामले में महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद आरोपित पति के खिलाफ कई धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह है मामला

 

 पुलिस से मिली जानकारी अनुसार दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर दूसरी शादी करने वाले ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी व वरिष्ठ भाजपा नेता के विरुद्ध दहेज एक्ट का प्रकरण दर्ज हुआ है। आरोपित के विरुद्ध पहली पत्नी ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि राजेश द्विवेदी की शादी 1991 जदुआ मठहा निवासी निवासी कुशकन्या द्विवेदी के साथ हुई थी।

 

शादी के दो वर्ष बाद राजेश द्विवेदी पत्नी को दहेज के लिए शारीरिक मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा था। इसके बाद वर्ष 2004 में कुशकन्या की एक बेटी हुई लेकिन इसके बाद भी राज राजेश द्विवेदी के आचरण में परिवर्तन नहीं हुआ और वह पत्नी को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता रहा। पीड़िता का आरोप है कि दहेज की मांग की आड़ मे आरोपित राजेश द्विवेदी वर्ष 2009 में सोनम द्विवेदी निवासी मगरहाई चित्रकूट से शादी कर ली।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

पीड़िता के पूछने पर आरोपित पति ने कहा कि तुम्हारे माता पिता ने दहेज कम दिए हैं इसलिए दूसरी शादी कर ली है। कुछ वर्ष बाद राजेश ने एक कोरे कागज मे पहली पत्नी कुशकन्या से अंगूठा लगवाकर उसे घर से बाहर निकाल दिया था। घर से निकले के बाद पीड़िता अपने मायके चली गई थी। इस दौरान पीड़िता कई बार पति राजेश द्विवेदी से खाना खर्चा मांगने गई, लेकिन वह उसे भगा देता था। आरोपित पति का कहना था कि अब मैंने दूसरी शादी कर ली है, तुमसे मेरा कोई लेना देना नहीं है और अब यहां मत आना। पीड़िता कुशकन्या का आरोप है की पति राजेश द्विवेदी धमकी देते हुए कहा कि अगर कही शिकायत की तो जान से खत्म कर दूंगा। इससे परेशान होकर पीड़िता ने महिला थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई गई। वहीं मामला दर्ज होने के बाद से आरोपित पति फरार है।