दुर्घटना: खड़े ट्रक में जा घुसी जननी एक्‍सप्रेस, तीन लोगों की मौत

दुर्घटना:  खड़े ट्रक में जा घुसी जननी एक्‍सप्रेस, तीन लोगों की मौत

 

 

 

जबलपुर। सिहोरा से जबलपुर की तरफ आ रही तेज रफ्तार एंबुलेंस (जननी एक्सप्रेस) सड़क किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी। बुधवार रात करीब 1:30 बजे हुए इस हादसे में एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए तथा उसमें सवार तीन लोगों (दो पुरुष, एक महिला) की दर्दनाक मौत हो गई। एंबुलेंस में सवार गर्भवती महिला समेत तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

 

 

 

 

हादसे की सूचना मिलते ही अधारताल और पनागर थाने से बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। गंभीर रूप से घायलों को 108 एंबुलेंस की सहायता से मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए रवाना किया गया। पुलिस के मुताबिक कटनी-जबलपुर हाईवे पर ट्रक MP 04 HE 6135 को काला करने के बाद चालक कहीं चला गया था। इंदवार गांव जिला उमरिया निवासी कुछ लोग एक गर्भवती महिला को एंबुलेंस MP 34 D 2786 में लेकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार कराने ले जा रहे थे।

 

 

 

 

 

पनागर में रुद्राक्ष फैमिली रेस्टोरेंट के सामने सड़क किनारे खड़े ट्रक से एंबुलेंस की सीधी भिड़ंत हो गई। ट्रक के पिछले हिस्से में घुसी एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद इतनी तेज आवाज आई कि हाईवे पर काफी दूर तक लोग सहम गए। रेस्टोरेंट में भोजन करने बैठे ग्राहक व कर्मचारियों में भगदड़ मच गई और वे दहशत में आ गए।

 

 

 

 

 

मां, बेटा, बहू घायल

 

पुलिस ने बताया कि भीषण सड़क हादसे में तीन लोग घायल हो गए हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों में गीता पति लालमन रावत 40, राजकुमार पिता लालमन रावत 29, रेखा बाई पति राजकुमार रावत 29 शामिल हैं।

 

 

 

 

 

सब्बल से करनी पड़ी तोड़फोड़

 पुलिस ने बताया कि एंबुलेंस में सामने की तरफ बैठे तीन लोगों की दर्दनाक मौत हुई ट्रक से बनने के बाद एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए। जिसकी वजह से सब्बल से एंबुलेंस के अगले हिस्से को तोड़कर मृतकों के शव निकाले जा सके।

 

 

 

 

 

 

मरचुरी में रखवाया शव

मेडिकल कालेज अस्पताल में घायलों को भर्ती कराने के बाद तीनों शवों को मरचुरी में रखवाया गया है। हुई हादसे की सूचना के बाद तमाम पुलिस अधिकारी घटनास्थल और मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंच गए हैं घायलों में गर्भवती महिला की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

 

 

 

 

 

मृतकों के नाम

 छोटू उर्फ सिपाही लाल 22, निवासी सिरोंज कटनी, पिनया बाई 25, निवासी दमोह उमरिया, एम्बुलेंस ड्राइवर धन्नू यादव 18, निवासी कुठला कटनी।