छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता की ऑडियो क्लिप से मचा बवाल, साहू समाज पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, देना पड़ा इस्तीफा

छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता की ऑडियो क्लिप से मचा बवाल, साहू समाज पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, देना पड़ा इस्तीफा

रायपुर। सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो पर मचे बवाल के बाद आखिरकार छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के भाजपा महामंत्री और सांसद प्रतिनिधि प्रमोद जैन ने इस्तीफा दे दिया है, जिसे प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने स्वीकार भी कर लिया है। वही इस इस्तीफे के बाद सियासी हलचल और तेज हो गई है।

 

 

 

 

 

 

दरअसल, बीते दिनों सोशल मीडिया पर बालोद के भाजपा जिला महामंत्री प्रमोद जैन और और भाजपा जिला कार्यसमिति के सदस्य राजू अग्रवाल की बातचीत का एक ऑडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वे पूर्व मंत्री रामशिला साहू और साहू समाज के कई नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों को बोलते हुए नजर आए थे। इससे राजनीति में तो सियासी बवाल मचा ही है। ​वही साहू समाज भी नाराज हो गया और चेतावनी दे डाली कि अगले 3 दिन में माफी नहीं मांगी तो 7 सितंबर को बड़ा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

 

 

 

 

 

इतना ही नहीं साहू समाज द्वारा  आंदोलन को लेकर रूपरेखा तैयार कर चेतावनी दी गई कि अगर कोई कार्रवाई नहीं होगी तो हम अपने स्तर पर सबक सिखाएंगे। साहू समाज के पदाधिकारियों का उपहास बर्दाश्त नहीं करेंगे। FIR करने की मांग भी की गई थी। हालांकि रायपुर में हाईकमान के सामने समझौता वार्ता के बाद महामंत्री प्रमोद ने साहू समाज व भाजपा को लिखित माफीनामा भी दे दिया था। बावजूद इसके विवाद नहीं थमा और रविवार को साहू सदन में जिला स्तरीय बैठक में समाज ने पहली बार निंदा प्रस्ताव पारित किया, जिसके बाद भाजपा में हड़कंप मच गया और आनन फानन में आखिरकार जैन को इस्तीफा देना पड़ा।