Thursday, February 9, 2023
HomeऑटोमोबाइलBajaj Platina125:बाजार में तहलका मचाने आ गया प्लेटिना का नया मॉडल, मिलेगा...

Bajaj Platina125:बाजार में तहलका मचाने आ गया प्लेटिना का नया मॉडल, मिलेगा AVS सिस्टम और दमदार माइलेज, जानें फीचर्स

Bajaj Platina 125: बजाज कंपनी के बहुत से मॉडल बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जो ग्राहकों को खूब पसंद आते हैं। अब बजाज कंपनी बहुत जल्द ऐसे बाइक लाने वाली है जो दमदार माइलेज के साथ ग्राहकों के दिलों पर राज करने वाली है। बजाज प्लेटिना (Bajaj Platina 125) सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है, लेकिन बजाज प्लेटिना का ही एक जबरदस्त मॉडल ABS ब्रेकिंग सिस्टम के साथ बाजार में धूम मचाने आ रहा है। 
इस बाइक का लुक भी स्पोर्टी होगा, जो ग्राहकों को लुभाने में मददगार साबित होगा। 

बजाज प्लेटिना 125

Bajaj Platina 125 UG ABS BS6 2022 Launch In India | Price | Specs | Review  | Changes | RGBBikes.com - YouTube
Bajaj Platina

बजाज प्लेटिना (Bajaj Platina 125) में कंपनी 125 सीसी पावरफुल, चार-स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर दे सकती है, जो 8.6 पीएस की पावर उत्पन्न करेगा। बजाज प्लेटिना का इंजन इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन की सुविधा से लैस है और 7,000 और 5,000 आरपीएम पर 9.81 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। इस बाइक को कंपनी नए लुक में पेश करेगी, जिससे ब्रांड को न्यू रियर व्यू मिरर से भी बेहतर विजिबिलिटी मिलेगी। इस बाइक को कंपनी तीन कलर ऑप्शन में पेश करेगी। ABS सिस्टम के साथ कंपनी की ये सबसे कम कीमत में आने वाली बाइक है। 

क्या है एबीएस सिस्टम 

बाइक में दिए जाने वाले एबीएस सिस्टम सर्वश्रेष्ठ ब्रेकिंग सिस्टम होता है, जो अचानक लगने वाले ब्रेक की स्थिति में बाइक को नियंत्रित रखती है  और स्किडिंग से बचती है। एबीएस एक एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी है, जिसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रक (electronic controller) का गति फायदा मिलेगा। इससे आपको अचानक आने वाली मुसीबत या कठिन रोड पर ड्राइविंग के समय बार बार लगने वाले ब्रेक से पहियों की गति को नियंत्रित करता है। इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दुर्घटना होने के भी सम्भावना भी कम रहती है। 

Bajaj Platina फीचर्स 

Bajaj Platina
Bajaj Platina

बजाज प्लेटिना में फीचर्स (Bajaj Platina Features) की बात करें तो इसमें फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है। वहीं, इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है। इसके अलावा इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन स्प्रिंग इन स्प्रिंग नाइट्रॉक्स शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम दिया हुआ है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments