सतना में धर्मांतरण को लेकर बजरंग दल का विरोध प्रदर्शन

सतना में धर्मांतरण को लेकर बजरंग दल का विरोध प्रदर्शन

 

 

 

सतना. जिले में 31 अक्टूबर को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने सिद्धार्थ नगर मोहल्ले में धर्मांतरण  को लेकर विरोध प्रदर्शन  किया। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि शहर का एक चर्च लोगों का धर्मांतरण करा रहा है। इसके विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ता कोलगवां थाने के बाहर इकठ्ठा होकर प्रदर्शन करने लगे।

 

 

 

 

कोलगवां पुलिस ने पहले तो कार्यकर्ताओं से हटने की अपील की लेकिन जब कार्यकर्ताओं पर अपील का असर नहीं हुआ तो पुलिस ने बल प्रयोग किया। पुलिस ने टांगाटोली करके कार्यकर्ताओं को थाने के बाहर से खदेड़ा। वहीं, इस धक्कामुक्की में एक गर्भवती महिला आरक्षक प्रियंका पटेल गिरकर बेहोश हो गई। 

 

 

 

 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि नवरंग पार्क के पास चर्च ऑफ गॉड में धर्मांतरण किया जा रहा है। इस चर्च के फादर बीजू थॉमस है। इसके बाद बजरंग दल के 40-50 कार्यकर्ता चर्च के बाहर जमा हो गए। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस फोर्स के साथ सब-इंस्पेक्टर शैलेन्द्र पटेल भी मौके पर पहुंचे।

 

 

 

चर्च में प्रार्थना चल रही थी। फादर ने बताया कि हर रविवार 9 से 11 प्रार्थना होती है। हम वही कर रहे हैं। वहां मौजूद लोगों से भी पूछताछ की, तो पता चला कि सभी स्वेच्छा से आए हैं। इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को वहां से हटा दिया लेकिन कुछ लोग विरोध प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करके कार्यकर्ताओं को खदेड़ा। इस घटना का विरोध जताने के लिए कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया था।