Thursday, March 30, 2023
Homeमध्यप्रदेशBank FD: ये बैंक एफडी पर दे रहे मोटा ब्याज, देखें सरकारी...

Bank FD: ये बैंक एफडी पर दे रहे मोटा ब्याज, देखें सरकारी बैंकों की लिस्ट

Bank FD: आरबीआई द्वारा रेपो दर लगातार बढ़ाने से एफडी में निवेश इन दिनों बेहद फायदेमंद हो गया है। अगर आप भी कम पैसा लगाकर निवेश का बेहतर विकल्प तलाश रहे हैं तो आपके लिए ये एक खुशखबरी है। एफडी के रेट्स वरिष्ठ नागरिकों के लिए आमतौर पर अधिक होते हैं। ऐसे में उनके लिए ये एक सुनहरा मौका है।

Bank FD: भारत में वार्षिक उपभोक्ता मूल्य मुद्रास्फीति जनवरी 2023 ये बैंक एफडी पर दे रहे मोटा ब्याज, देखें सरकारी बैंकों की लिस्ट
में बढ़कर 6.52% हो गई, जो दिसंबर में 5.72% थी है। इसका मतलब यह हुआ कि महंगाई अब भी सुरसा की तरह मुंह फैलाये खड़ी है। अधिकांश बैंक और एनबीएफसी सावधि जमा यानी एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को आम नागरिकों से अधिक ब्याज देते हैं। वरिष्ठ नागरिक अब 5 लाख तक की जमा राशि पर डीआईसीजीसी कवर के अलावा महंगाई को मात देने वाला रिटर्न पा सकते हैं।

Business Idea: घर बैठे कमा सकते लाखो रुपये हर महीने होगा अधिक मुनाफा,जानिए कैसे करे बिज़नेस

Bank FD
Bank FD

Bank FD: पंजाब नेशनल बैंक

PNB ने 20 फरवरी 2023 को 2 करोड़ से कम की घरेलू सावधि जमा पर ब्याज दरों में वृद्धि की। 666 दिनों की विशेष एफडी पर बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.75% की अधिकतम ब्याज की पेशकश कर रहा है, जबकि अति वरिष्ठ नागरिक 8.05% तक ब्याज कमा सकते हैं।

PNB Uttam (नॉन-कॉलेबल) फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (15 लाख रुपये से अधिक जमा के लिए) पर बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए अधिकतम 7.80% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.10% की अधिकतम ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

पंजाब एंड सिंध बैंक

Punjab & Sind Bank ने फरवरी में 2 करोड़ से कम की एफडी पर ब्याज दर में वृद्धि की घोषणा की थी। बैंक ने अतिरिक्त ब्याज दर लाभ के साथ कई स्पेशल अवधि वाली एफडी भी पेश की हैं।

Bank FD: PSB-उत्कर्ष (PSB-Utkarsh 222 Days scheme 222) दिनों की योजना पर वरिष्ठ नागरिकों को 8.50% की ब्याज दर मिलेगी, जबकि अति वरिष्ठ नागरिकों को 8.85% की ब्याज दर प्रदान की जाएगी। PSB शानदार 300 दिनों की जमा योजना पर, वरिष्ठ नागरिकों को 8.00% और अति वरिष्ठ नागरिकों को 8.35% ब्याज मिलेगा। ऑनलाइन बुकिंग करने पर वरिष्ठ नागरिकों को 8.25% और अति वरिष्ठ नागरिकों को 8.60% का रिटर्न प्राप्त हो सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments