इस पंजे के साइज वालों से रहें संभलकर , होते हैं धोखेबाज

इस पंजे के साइज वालों से रहें संभलकर , होते हैं धोखेबाज

 

 

धोखेबाज पार्टनर अगर शातिर हो तो उसकी जालसाजी से पर्दा उठाना बड़ा मुश्किल हो जाता है. लेकिन एक सर्वेक्षण के मुताबिक, पार्टनर के पैर देखकर भी उसकी फितरत का अंदाजा लगाया जा सकता है. इसमें दावा किया गया है कि छोटे पैर वाले पुरुषों की तुलना में बड़े पैर वाले लोग ज्यादा धोखेबाज होते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, 10 या उससे ज्यादा साइज के पैर वाले लोगों के भटकने की संभावना 7 या इससे कम साइज के पैर वाले लोगों की तुलना में लगभग दोगुना होती है. मैरिड कपल के लिए डेटिंग साइट Illicit Encounters ने सर्वेक्षण से जुड़े आंकड़ों को जुटाने के लिए करीब 2,000 लोगों से सवाल पूछे थे.

 

 

 

 

 

इस सर्वेक्षण में पंजे के साइज के आधार पर लोगों के व्यवहार के बारे में बताया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, अगर इंसान के पैर का साइज 13 या इससे ज्यादा है तो उसके धोखा देने की संभावना 21 प्रतिशत तक होती है और अगर पैर का साइज 12 है तो धोखेबाजी की संभावना 22 फीसद तक बढ़ सकती है.

इसी तरह 10 साइज के पंजे वाले 25 प्रतिशत लोग धोखेबाज हो सकते हैं. जबकि इन सबको पीछे छोड़ते हुए 11 नंबर वाले 29 फीसद लोग धोखेबाज निकल सकते हैं. डेटिंग साइट की प्रवक्ता जेसिका लियोनी ने इस बारे में कहा, 'बड़े पैरों वाले पुरुष ज्यादा लंबे होते हैं, इसलिए शायद इन लोगों को ज्यादा अटेंशन मिलती है'

 

 

 

34 साल के जेरेमी कॉलिन्स के पंजे का साइज 8 है और उन्होंने कभी अपने पार्टनर को धोखे में नहीं रखा है. उन्होंने कहा, 'यह सम्मान की बात है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरे पंजे का साइज कितना है.' जबकि 39 साल के गैरेथ कॉनेली के पंजे का साइज 12 है और वो कहते हैं, 'मैंने अपनी पिछली पार्टनर्स को धोखा दिया था, लेकिन मैं सोचता था कि मेरी आंखों की वजह से ऐसा होता है. अब मैं समझ चुका हूं कि इसके लिए मेरे पैर भी जिम्मेदार हो सकते हैं.