Monday, February 6, 2023
Homeधर्म-त्यौहारBeauty Tips For 2023: इस साल छाए रहे ये 5 स्किन केयर...

Beauty Tips For 2023: इस साल छाए रहे ये 5 स्किन केयर ट्रेंड्स, जानें क्या होगा न्यू इयर का लूक

Beauty Tips For 2023: 2022 पूरी तरह से कोविड रिकवरी के बारे में था और 2023 आने ही वाला है, बस कुछ ही दिन बाकी हैं जब तक हम पेज को 2023 में बदल नहीं देते। हर मौसम के साथ उत्पाद बदलते हैं और इसलिए आपकी त्वचा की आवश्यकताएं भी होती हैं। बेशक, बुनियादी सफाई toning और मॉइस्चराइजिंग दिनचर्या अभी भी सब कुछ पर हावी है, और आपको सुबह और रात के समय CTM त्वचा की दिनचर्या को कभी नहीं छोड़ना चाहिए। यहां 2023 के कुछ नए रुझान दिए गए हैं जो आपकी त्वचा देखभाल किट का हिस्सा होना चाहिए:

Beauty Tips For 2023
Beauty Tips For 2023
Beauty Tips For 2023

Beauty Tips For 2023: 2023 में पालन किए जाने वाले 5 आवश्यक स्किनकेयर रुझान:

भीतर से शुरू होती है सुंदरता अतीत प्राकृतिक सुंदरता और धीमी सुंदरता के बारे में था और इस साल सुंदरता के साथ जोर शुरू होता है। हमारी त्वचा हमारी मानसिक और भावनात्मक स्थिति के साथ-साथ स्वास्थ्य का भी प्रतिबिंब होती है।

Redmi का ये 5G स्मार्टफोन धाकड़ फीचर्स और जबरदस्त कैमरे के साथ,जानिए क्या होगी कीमत

 Beauty Tips For 2023: इस वर्ष आपका ध्यान संतुलित पोषण, नियमित व्यायाम और स्वस्थ खान-पान पर होना चाहिए जो आपके मूड के साथ मदद करेगा, तनाव को दूर रखेगा और आपको चमकदार, चमकदार और आराम वाली त्वचा प्रदान करेगा जो आप हमेशा से चाहते थे। याद रखें कि आपकी जीवन शैली के विकल्प यह निर्धारित करने में एक लंबा रास्ता तय करते हैं कि आपकी त्वचा की उम्र कितनी अच्छी है। इसलिए, कुछ गुणवत्तापूर्ण सामग्रियों में निवेश करें और सोच-समझकर खाने और रहने का विकल्प चुनें।

  1. बैकुचियोल के बारे में जानें: यह रेटिनॉल का एक प्राकृतिक व्युत्पन्न है और आजकल सुर्खियों में है क्योंकि इसमें रेटिनॉल के समान अद्भुत एंटी-एजिंग गुण हैं और संवेदनशील त्वचा पर इसका उपयोग किया जा सकता है। यह पूरी तरह से प्राकृतिक है और इससे कोई जलन नहीं होती है।

PM Kisan Yojana: अगले महीने आ सकती है 13वीं किस्त, अगर नहीं किए ये काम, तो अटक सकते हैं किस्त के पैसे

Never use these 5 things on skin without expert advice otherwise you may  have to face side effects | बगैर सलाह स्किन पर कभी इस्तेमाल न करें ये 5  चीजें, झेलने पड़
  1. नियासिनामाइड और सेरामाइड त्वचा की देखभाल के नायक बनने जा रहे हैं: ये विटामिन बी 3 डेरिवेटिव हैं और यदि आपने अब तक इनका उपयोग नहीं किया है तो आप 2023 में इसका उपयोग करेंगे। सोशल मीडिया प्रभावित पहले से ही रंग के लिए इसके लाभों के बारे में बता रहे हैं।
  2. आप इन दो सामग्रियों का दैनिक उपयोग कर सकते हैं और वे आपकी त्वचा को मुक्त कणों से बचाते हैं, भूरे धब्बे, सुस्ती, मुँहासे का इलाज करने में मदद करते हैं और त्वचा की रंगत में सुधार करते हैं, छिद्रों के आकार को कम करते हैं, और समय से पहले त्वचा की उम्र बढ़ने और महीन रेखाओं और झुर्रियों को बनने से रोकते हैं। सेरामाइड्स और नियासिनामाइड पूरी तरह से त्वचा के मित्र हैं और सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त हैं।
  3. सतत त्वचा देखभाल आदर्श होगा: हालांकि यह कुछ वर्षों के लिए एक प्रवृत्ति रही है, स्वच्छ सुंदरता एक प्रवृत्ति है जो यहाँ रहने के लिए है। रिफिल करने योग्य त्वचा देखभाल उत्पाद, कम पैकेजिंग अपशिष्ट धीरे-धीरे मुख्यधारा बन रहे हैं। सौंदर्य उत्पाद जो अधिक ठोस होते हैं और जिनमें बहुत कम पानी होता है, चलन में हैं। 2023 पर्यावरण के लिए एक जागरूक उत्पाद विकल्प बनाने के बारे में होने जा रहा है।
  4. हाइपर टास्किंग हाइब्रिड्स के जरिए स्किनिमलिज्म: त्वचा और बालों के लिए मिनिमल प्रोडक्ट्स खासतौर पर हाइब्रिड ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चलन है। हालांकि वे मंदी के समय में पहले से ही लोकप्रिय थे, लेकिन मौजूदा समय में हाइब्रिड सबसे लोकप्रिय रुझान होने की उम्मीद है। प्रमुख उत्पादों के साथ सरल त्वचा देखभाल दिनचर्या आपकी त्वचा के लिए एक अनुरूप दृष्टिकोण तैयार करने में आपकी सहायता करेगी। फाउंडेशन जो सनस्क्रीन के रूप में दोगुना हो जाता है, एंटीऑक्सीडेंट मेकअप उत्पाद, त्वचा चमकदार सामग्री के साथ क्रीमी कंसीलर आदि की मांग में वृद्धि देखी जाएगी।
  • 20 मिनट का फेसलिफ्ट: यह त्वचा को फिर से जीवंत करने के लिए रेडियो और प्रकाश आवृत्तियों के संयोजन का उपयोग करता है। आप तुरंत त्वचा में कसाव देखेंगे और इससे चेहरे पर मात्रा का नुकसान कम हो जाएगा। कोई दर्द नहीं है और कोई डाउनटाइम नहीं है और प्रक्रिया तत्काल परिणाम दिखाती है। प्रक्रिया दोपहर के भोजन के दौरान की जा सकती है।

अपनी त्वचा देखभाल दिनचर्या के साथ नियमित रहें और उत्पादों को बुद्धिमानी से चुनें। यदि आपको मुहांसे या एक्जिमा आदि जैसी त्वचा संबंधी चिंताएं हैं, तो नए उत्पादों पर स्विच करने से पहले त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना सबसे अच्छा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments