Wednesday, February 8, 2023
Homeलाइफस्टाइलBeauty Tips: स्किन केयर रूटीन में शामिल करें Toner, लंबे समय तक...

Beauty Tips: स्किन केयर रूटीन में शामिल करें Toner, लंबे समय तक दिखें जवां और खूबसूरत

Beauty Tips: चेहरे को अंदर और बाहर दोनों तरफ से साफ रखने के लिए टोनर बहुत फायदेमंद है। टोनर इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पूरी तरह से साफ हो जाती है और ये एक्ने या मॉइस्चराइज़र प्रॉडक्ट को आपकी त्वचा में और गहराई तक सोखने में मदद करता है। रोजाना दिन में दो बार टोनर इस्तेमाल करना चाहिए। आमतौर पर, आपको टोनर को एक बार सुबह और एक बार रात में लगाना चाहिए।

Skin Care : ग्लोइंग स्किन पाने के लिए बेहद फायदेमंद है अंडे का फेस  मास्क,कैसें करें इस्तेमाल
Beauty Tips

लेकिन ज्यादातर लोग टोनर के फायदों से वाकिफ नहीं है शायद इसलिए इस्तेमाल नहीं करते। तो आज के इस लेख में हम टोनर से स्किन को होने वाले कुछ बेनिफिट्स के बारे में बताएंगे…

Beauty Tips: टोनर से स्किन होती है हाइड्रेट

हमारे स्किन को पानी की आवश्यकता होती है। स्किन को स्वस्थ रखने के लिए इसे हाइड्रेट रहना जरूरी होता है। जिस तरह हमारे शरीर को डिहाइड्रेशन से बचाने के लिए पानी जरूरी होता है, उसी तरह त्वचा को भी हाइड्रेट करना जरूरी है। क्योंकि अगर त्वचा हाइड्रेट रहती है तो यह खूबसूरत और जवान नजर आती है। ऐसे में चेहरे को हाइड्रेट करने के लिए टोनर महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है।

CHANAKYA NITI: जिन पुरुषों के पास होती हैं ये 3 चीजें, वो धरती पर ही पा लेते हैं स्वर्ग

Beauty Tips
Beauty Tips

पोर्स को कम करता है टोनर

जिनके चेहरे पर पोर्स होते हैं, उनमें धूल-मिट्टी और मैल आसानी से जम जाती हैं। इससे चेहरा दिखने में खुरदुरा नजर आता है इसीलिए चेहरे के पोर्स को बंद करने के लिए टोनर काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। टोनर चेहरे में कसावट लाता है और कील मुंहासे, दाग धब्बों को दूर करता है।

त्वचा का रंग निखरता है

Police Department सब इंस्पेक्टर के विभिन्न पदों पर निकली बम्पर भर्ती यहाँ करे आवेदन

Beauty Tips: टोनर ना सिर्फ आपके चेहरे से संबंधित परेशानियों को दूर करता है बल्कि यह चेहरे की चमक लाने का भी काम करता है। रोजाना नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने पर चेहरा खिल उठेगा। साथ ही इससे चेहरे में मौजूद धूल-मिट्टी और गंदगी सब निकल जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments