Monday, February 6, 2023
Homeलाइफस्टाइलBeetroot For Lips: गुलाबी होंठ पाने के लिए इस फल का करें इस्तेमाल, नहीं...

Beetroot For Lips: गुलाबी होंठ पाने के लिए इस फल का करें इस्तेमाल, नहीं पड़ेगी Lipsticks की जरूरत

Beetroot For Lipst: होठों की देखभाल करना उतना ही जरूरी है जितना कि बाकी त्वचा की देखभाल करना। आप चाहे कोई भी लिपस्टिक (Lipsticks) लगा लें, सूखे और फटे होंठ आपको कभी भी परफेक्ट लुक (Perfect Look) नहीं देंगे। इसलिए अपने लिप केयर रूटीन (Lip Care Routine) पर कुछ समय बिताना जरूरी है।

Beetroot is beneficial for lips and face brmp | मुलायम और गुलाबी होंठ चाहिए  तो चुकंदर का इस तरह करें इस्तेमाल, SKIN दिखने लगेगी beautiful | Hindi News,  Health
Beetroot For Lips

Beetroot For Lips जबकि बहुत सारे उत्पाद हैं जो आपको चिकने और मुलायम होंठ देने का वादा करते हैं, चुकंदर के प्राकृतिक उपचार (Natural Remedy) की शक्ति को कुछ भी नहीं हरा सकता है। चुकंदर (Beetroot) एक उत्कृष्ट रसोई सामग्री (Kitchen Ingredient) है जो आपके होंठों की सभी समस्याओं का ख्याल रखेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि आप हमेशा तैयार रहें। डेगा ऑर्गेनिक्स की संस्थापक सुश्री आरती रघुराम ने अपने होंठों की देखभाल की दिनचर्या में चुकंदर को शामिल करने के कुछ लाभों का उल्लेख किया।

Beetroot For Lips: होठों के लिए चुकंदर के 4 जादुई फायदे


 होठों को हाइड्रेट करता है (Hydrates lips): हाइड्रेशन की कमी से हमारे होंठ रूखे और फटे हो सकते हैं। चुकंदर में हाइड्रेटिंग और पौष्टिक गुण होते हैं जो त्वचा की परतों में गहराई तक जाते हैं और होंठों को नमी प्रदान करते हैं। यह होंठों को सुपर सॉफ्ट और स्मूद बनाता है।

 पिग्मेंटेशन को हल्का करता है (Lightens pigmentation): डार्क, पिग्मेंटेड होंठ कभी भी सुखद अनुभव नहीं होते हैं। चुकंदर में विटामिन सी की मौजूदगी इसे होठों के लिए एक उत्कृष्ट घटक बनाती है क्योंकि यह एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट के रूप में कार्य करता है। यह पिग्मेंटेशन को कम करता है और त्वचा की रंगत को एक समान करता है। इसके अलावा, चुकंदर होंठों को एक नरम, गुलाबी रंग देता है जो उन्हें ताजा और पोषित बनाता है। यह प्रभावी रूप से एक सप्ताह के भीतर होंठों को उज्ज्वल और हल्का करता है।

 त्वचा के लिए प्राकृतिक एक्सफोलिएटर (Natural exfoliator for the skin): सूखे और फटे होंठों के प्रमुख कारणों में से एक मृत त्वचा कोशिकाओं का निर्माण है। चुकंदर त्वचा के लिए एक प्राकृतिक एक्सफोलिएटर के रूप में काम करता है जो धीरे से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है और सुंदर, मुलायम और गुलाबी होंठ प्रकट करता है। आपके होंठों की बनावट चिकनी हो जाती है और आपकी लिपस्टिक सुपर आसानी से ग्लाइड हो जाती है।

Beetroot For Lips
Beetroot For Lips

 होठों को कोमल और मोटा बनाता है (Makes the lips supple and plumper): चुकंदर में पौष्टिक गुण होते हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि होंठ Beetroot For Lips भीतर से नमीयुक्त और पोषित हों। होठों को कोमल, सुस्वाद और मोटा होने के लिए चुकंदर का रस बेहद फायदेमंद होता है। ताजा कटे हुए चुकंदर का एक टुकड़ा रगड़ें और आप तुरंत परिणाम देख सकते हैं।
अद्भुत होंठ पाने के लिए आपको बस चुकंदर की जरूरत है। चुकंदर को अपने होठों की देखभाल की दिनचर्या में शामिल करें और जादुई परिणाम खुद देखें।

T20 World Cup 2022: फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान 7 विकेट से जीत हासिल की

Palmistry: हथेली पर ये रेखाएं इंसान को बनाती हैं करोड़पति, मिलता है हर जगह सम्मान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments