Wednesday, February 8, 2023
Homeलाइफस्टाइलBenefits of Garlic: स्किन को बेदाग बनाने के लिए रोजाना खाएं बस...

Benefits of Garlic: स्किन को बेदाग बनाने के लिए रोजाना खाएं बस 1लहसुन है

Skin Care Benefits of Garlic: क्या आप जानते है लहसुन के अचूक फायदे Benefits of Garlic यह आपकी स्किन को प्रोटेक्ट करता है। रोजाना लहसुन का सेवन आपको पिंपल से Skin Care छुटकारा दिलाता है। एक लहसुन पिंपल का सफाया कर देता है। बस आप इसे इस्तेमाल करने की सही विधि जरूर जानें।

Benefits of Garlic एक रात में चेहरे से पिंपल्स गायब करना बेहद आसान है। अगर आप किसी पार्टी, मीटिंग या फंक्शन की तैयारी कर रहे हैं और अचानक आपके चेहरे पर पिंपल आ जाए तो आपका परेशान होना स्वाभाविक है। ऐसे में परेशान होने की बजाय यहां बताए जा रहे रामबाण नुस्खे को आजमाएं। जो आपके पिंपल को एक रात में सिकोड़कर सुखाने का काम करता है। इससे उसकी लाली भी मिट जाती है। ताकि आपके चेहरे की खूबसूरती बनी रहे।

Benefits of Garlic
Benefits of Garlic

Palak Idli Recipe: अगर आयरन की कमी,तो घर पर बना कर खाएं पालक की इडली ,जानिए कैसे बनाये

Benefits of Garlic जब पिंपल चेहरे पर आते है तो चेहरे में खुजली होने लगती है। इचिंग की वजह से चेहरे में दर्द शुरू हो जाता है बेहतर यही होगा कि आप समय रहते पिंपल की इस समस्या का इलाज करें। इसके लिए हम अपने इस आर्टिकल में आपके लिए कई ऐसे नुस्खे लाए है जिससे पिंपल की समस्या दूर हो जाएगी लहसुन का पेस्ट बनाकर आप स्किन की समस्या से निजात पा सकते है।

Bollywood: रकुल प्रीत सिंह के खूबसूरत अदाओं ने खलबली शोशल मिडिया बवाल

garlic and health - मसाला ही नहीं, औषधि भी लहसुन
Benefits of Garlic

Benefits of Garlic: ऐसे बनाएं लहसुन का पेस्ट

  • लहसुन का पेस्ट बनाने के लिए लहसुन की दो बड़ी कलियां लें। इन्हें छीलकर कद्दूकस कर लें या पीसकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को फ्रिज में रख दें और आप इसे दो दिन तक आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पिंपल्स के लक्षण दिखाई देने पर इसका थोड़ा सा पेस्ट लेकर 10 मिनट बाद धो लें। आपको बस इसे पानी से धोकर साफ करना है। फेसवॉश या साबुन का इस्तेमाल न करें। क्लींजिंग के बाद त्वचा पर कुछ भी न लगाएं। इस प्रक्रिया को दिन में दो बार दोहराएं।
  • अगर रात भर में आपके चेहरे पर पिंपल हो गया है और आप इससे जल्द से जल्द छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसका उपाय भी है लहसुन का पेस्ट। लहसुन की दो कली लेकर इसका पेस्ट बना लें और इसमें दो चुटकी हल्दी में दो से तीन बूंद शहद की मिला लें।
  • इस पेस्ट को पिंपल पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद त्वचा को पानी से साफ कर लें। आपको लहसुन का पेस्ट सिर्फ पिंपल पर लगाना है पूरे चेहरे पर नहीं। पानी से साफ करने के बाद त्वचा को वैसे ही रहने दें। अगर आप कहीं बाहर जाना चाहते हैं तो सनस्क्रीन लगा सकते हैं। इस प्रक्रिया को दिन में दो बार अपनाएं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments