भूपेंद्र पटेल, बनेंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री; पहली बार में ही विधायक से CM का सफर

भूपेंद्र पटेल, बनेंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री; पहली बार में ही विधायक से CM का सफर

गांधीनगर। गुजरात  के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उनके मंत्रिमंडल के बाहर होने के एक दिन बाद गांधीनगर में भाजपा विधायक दल की बैठक चल रही है, जिसमें अगले मुख्यमंत्री पर फैसला लिया गया। भूपेंद्र पटेल  गुजरात  के नए मुख्यमंत्री होंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

केंद्रीय पर्यवेक्षकों नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी और पार्टी महासचिव तरुण चौग की मौजूदगी में रविवार दोपहर राज्य भाजपा विधायकों की बैठक में भूपेंद्र पटेल का नाम तय किया। वह राज्य के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के साथ बैठक में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे और शपथ लेने की तारीख बाद में तय की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपानी का स्थान लेंगे। एक बैठक के बाद उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया। भूपेंद्र पटेल को पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का आश्रय माना जाता है। घाटलोदिया सीट से विधायक अहमदाबाद नगर निगम और अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण का हिस्सा थे।

 

 

 

भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष और अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (AUDA) के अध्यक्ष भी रहे हैं। वे पहली बार विधायक बने हैं। इससे पहले, उन्होंने अहमदाबाद में नगरपालिका पार्षद के रूप में कार्य किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

पटेल ने कांग्रेस उम्मीदवार शशिकांत पटेल को हराकर घाटलोदिया निर्वाचन क्षेत्र से 2017 गुजरात विधानसभा चुनाव जीता। विजय रूपाणी के पद से हटने के बाद नए सीएम के नाम को अंतिम रूप देने के लिए भारतीय जनता पार्टी के आलाकमान ने दिन के दौरान बैठक की। भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक प्रह्लाद जोशी और नरेंद्र सिंह तोमर गांधीनगर में पार्टी कार्यालय में हुई बैठक का हिस्सा थे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, नए मुख्यमंत्री के साथ मंत्रिपरिषद के सोमवार को शपथ लेने की संभावना है।