Thursday, February 9, 2023
Homeमध्यप्रदेशBihar news: स्कूल में मिड-डे मील खाने से 200 छात्र बीमार

Bihar news: स्कूल में मिड-डे मील खाने से 200 छात्र बीमार

Bihar news: बिहार के भागलपुर के एक स्कूल में गुरुवार को मिड-डे मील खाने से करीब 200 छात्र बीमार हो गए. छात्रों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।

Bihar News
Bihar News

यह घटना उस समय प्रकाश में आई जब खाना खाने वाले एक छात्र को ट्यूशन कक्षाओं में पहुंचने पर उल्टी होने लगी। इसके तुरंत बाद, अन्य छात्र बीमार पड़ गए और उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

स्कूल प्रशासन ने बीमार छात्रों को नजदीकी चिकित्सा सुविधा में स्थानांतरित कर दिया और पुलिस को घटना की सूचना दी। नौगछिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अस्पताल में मौजूद हैं।

बिहार में मिड डे मील खाने से दो दर्जन से ज्यादा बच्चे बीमार, हाथों में  सलाइन की बोतल लिए दौड़े परिजन - Bihar News: More than two dozen children  fall ill after
Bihar News

इस बीच, छात्रों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने उन्हें जबरदस्ती खाना खिलाया। उन्होंने आरोप लगाया कि आठवीं कक्षा के एक छात्र की थाली में एक मरी हुई छिपकली मिली थी।

Bihar news: इसकी शिकायत उन्होंने प्रधानाचार्य चित्तरंजन प्रसाद सिंह से की तो उन्होंने कहा कि यह बैंगन नहीं छिपकली है। स्कूल के अधिकारी ने कथित तौर पर छात्रों से कहा, “इसे खाओ, यह छिपकली नहीं बैंगन है।”

शिक्षा विभाग ने मामले का संज्ञान लिया है और पुलिस ने कहा कि दोषी पाए जाने पर स्कूल के प्रिंसिपल और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Bihar news: स्कूल में मिड-डे मील खाने से 200 छात्र बीमार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments