Wednesday, February 8, 2023
Homeलाइफस्टाइलBridal Makeup Tips 2023: नए साल में हो रही है शादी तो...

Bridal Makeup Tips 2023: नए साल में हो रही है शादी तो अपनाएं मेकअप का नया तरीका, यहां जानिए खास टिप्स

Bridal Makeup Tips 2023: पुराना साल बीत गया है वहीं अगर नए साल में आपकी शादी पड़ रही है तो आपके लिए इस आर्टिकल में कुछ मेकअप के टिप्स दिए गए हैं जिसे अपनाकर आप खुद ही अपना मेकअप कर सकते हैं। अक्सर ऐसा होता है कि दुल्हन ब्राइडल मेकअप को लेकर बेहद परेशान रहती हैं और मन में कई तरह के सवाल Bridal Makeup Tips 2023 उठने लगते हैं हम सोचते हैं कि मेकअप आर्टिस्ट बुक मेकअप ड्राई करें या फिर कोई वीडियो देखें जबकि ऐसा नहीं हो पाता है खूबसूरत ना हर एक लड़की का सपना होता है वह चाहती है कि शादी वाले दिन बेहद खूबसूरत दिखे।

Bridal Makeup Tips 2023

Bridal Makeup Tips 2023: ब्राइडल मेकअप के लिए पड़ेगी इन चीजों की जरूरत

Bridal Makeup Tips 2023
Bridal Makeup Tips 2023

प्राइमर 

Maruti Jimny: नई मारुति जिम्नी के 5 डोर वाली माइलेज में महिंद्रा थार से भी आगे जबरदस्त फीचर्स के साथ देखे कीमत

हमेशा फाउंडेशन से पहले प्राइमर लगाएं क्योंकि आपका फाउंडेशन इसी पर निर्भर करता है। प्राइमर लगाने से फाउंडेशन लंबे समय तक टिका रहता है। प्राइमर लगाने के लिए सबसे पहले चेहरे को साफ करें और हल्का मॉइश्चराइजर लगाएं। बिना मॉइश्चराइजर के कभी भी प्राइमर न लगाएं। अब हाथों के पिछले हिस्से पर थोड़ा सा प्राइमर लगाएं और फिर उंगलियों की मदद से इसे नाक से बाहर की ओर लगाएं।

फाउंडेशन

Bridal Makeup Tips 2023: ब्राइडल मेकअप के लिए सही फाउंडेशन का चुनाव करें। ऐसा फाउंडेशन चुनें जो आपकी स्किन टोन से मेल खाता हो। अगर आप अपनी स्किन टोन से हल्के रंग का फाउंडेशन लेंगी तो कुछ समय बाद वह ग्रे दिखने लगेगा, जिससे चेहरा काला नजर आने लगेगा। ब्रश या स्पंज से फाउंडेशन लगाएं। आप चाहें तो अपनी उंगलियों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Do and do not of bridal makeup which you should carry on your wedding know  how and why | अपनी शादी से पहले हर महिला के लिए ये जानना है बेहद जरूरी,
Bridal Makeup Tips 2023

लूज पाउडर

फाउंडेशन के बाद लूज पाउडर लगाएं। लूज पाउडर ब्राउन और व्हाइट कलर में आते हैं, इसलिए अपनी स्किन टोन के हिसाब से लूज पाउडर चुनें। अगर आप गोरे हैं तो ब्राउन लूज पाउडर चुनें। ढीले पाउडर पफ की मदद से पूरे चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगाएं।

Dubai: दुबई जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो जाने से पहले जान लो ये बातें

हाईलाइट

फाउंडेशन लगाने के बाद चीकबोन्स को हाइलाइट करना होता है। चीकबोन्स को हाइलाइट करने के लिए चेहरे के उस हिस्से को हाइलाइट करना जरूरी है, जो मुंह के कोने से शुरू होकर कानों तक जाता है। परफेक्ट हाइलाइटिंग के लिए ब्रश की मदद से शेड को कानों के पास डार्क करें जबकि लाइट को मुंह के पास छोड़ दें। चीक बोन हाइलाइटिंग लगाने का सही तरीका है मछली का चेहरा बनाना और अपने गालों को चूसना। यह आपको ब्रोंज़र या हाइलाइटर भरने में मदद करेगा।

ब्राउंज का यूज करें

ब्रॉन्ज़र चेहरे की विशेषताओं में सर्वश्रेष्ठ लाता है। चीकबोन्स के साथ-साथ अपनी नाक, माथे, जॉ लाइन, कॉलर बोन के दोनों तरफ ब्रॉन्जर लगाएं। दुबले-पतले लुक के लिए ब्रोंज़र के कुछ स्ट्रोक्स गर्दन पर भी लगाएं. मेकअप करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि मेकअप ऊपर की तरफ स्ट्रोक्स में ही करें। ब्रॉन्ज़र लगाते समय भी ऐसा ही करें। मैट ब्रॉन्ज़र को होठों के कोने से ऊपर की ओर घुमाते हुए अच्छी तरह से ब्लेंड करते हुए लगाएं.

लिपस्टिक

दुल्हन के लुक में लिपस्टिक का शेड बेहद अहम होता है। इसलिए लिपस्टिक का शेड अपने लिप शेप के अनुसार चुनें। अगर आपके होंठ भरे हुए और बड़े हैं तो आपको शादी के दिन रेड या मैरून रंग की लिपस्टिक का चुनाव करना चाहिए। लेकिन अगर आपके होंठ पतले हैं तो आप पीच पिंक या लाइट पिंक शेड की लिपस्टिक लगा सकती हैं। वहीं अगर आपके होंठ पतले हैं तो आपको लिप ग्लॉस की जगह लिप प्लंपर का इस्तेमाल करना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments