Thursday, February 9, 2023
Homeधर्म-त्यौहारBUDHWAR UPAY: बुधवार के दिन जरूर करें ये काम, गणपति बप्पा हर...

BUDHWAR UPAY: बुधवार के दिन जरूर करें ये काम, गणपति बप्पा हर लेंगे सारे संकट

Budhwar Upay: मान्यताओं के अनुसार हिन्दू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी देवताओं को समर्पित है। इसलिए हर दिन का अलग अलग महत्व है। इसमें बुधवार का दिन गणपति महराज को समर्पित है। कहा जाता है इस दिन गणेश भगवान की पूजा करने से भगवान भक्तों के सभी दुख को हर लेते हैं। जी हां, इसलिए आज यानी बुधवार के दिन गणपति महराज के दिन 4 अचूक उपाय करना चाहिए। इससे भगवान सभी परेशानियों को खत्म कर देते हैं। तो आइए जानते हैं कौनसे उपाय।

WINTER FASHION TIPS: सर्दियों में इन आउटफिट ऑप्शन से मिलेगा हीरोइन जैसा लुक, वॉर्डरोब में जरूर करें शामिल

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन इन अचूक उपायों से दूर होगा नौकरी और धन का  संकट
BUDHWAR UPAY

1. सुबह स्नान कर करें पूजा अर्चना

हर बुधवार के दिन जातकों को सुबह उठकर स्नान कर भगवान गणेश की पूजा अर्चना करनी चाहिए। इससे भगवान प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों को आशीर्वाद देते हैं। इसके साथ इस दिन भगवान को मोतीचूर या मोदक का भोग लगाना चाहिए। इससे भगवान प्रसन्न हो जाते हैं।

2. सभी परेशानियों का निकलेगा हल

भगवान श्री गणेश को सिंदूर और दुर्वा अत्यंत प्रिय है। इसलिए इस दिन भगवान को सिंदूर या दुर्वा जरूर चढ़ाएं। ये सबसे ज्यादा लाभकारी उपाय है। सिंदूर या दुर्वा चढ़ाने से जीवन में आ रही सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। जीवन में कभी असफलता का सामना नहीं करना पड़ता है। इसलिए मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश को दूर्वा और सिंदूर चढ़ाएं।

BUDHWAR KE TOTKE WEDNESDAY SPECIAL BHAGWAN GANESH MANTRA | Budhwar Ke Upay:  नारद पुराण में वर्णित हैं गणेशजी के 12 नाम, जानिए क्या है इनका महत्व |  Patrika News
BUDHWAR UPAY

Rashmika Mandanna: रश्मिका मंदाना का रेड लहंगे में कातिलाना पोज़ ,देकर फैंस में मची खलबली

3. नौकरी में नहीं आएगी परेशानी

BUDHWAR UPAY: मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि 7 बुधवार तक गुड के भोग लगाने से सभी परेशानियों का हल निकल जाता है। अगर किसी व्यक्ति को नौकरी नहीं मिल रही है तो वो 7 बुधवार तक गणेश मंदिर जाकर गुड का भोग लगाए। इससे तुरंत नौकरी मिल जाती है।

4. इस लाभकारी मंत्र का करें जाप

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं गं गण्पत्ये वर वरदे नमः ॐ तत्पुरुषाय विद्महे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्तिः प्रचोदयात

BUDHWAR UPAY: इस मंत्र के जाप से व्यक्ति को कभी भी आर्थिक तंगी से नहीं गुजरना पड़ता है। इसके अलावा सभी धन संबंधित समस्याओं का निवारण हो जाता है। जिन विद्यार्थियों को नौकरी में परेशानी आ रही है उन सभी को इन मंत्र का जाप नियमित रूप से करना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments