Monday, February 6, 2023
Homeधर्म-त्यौहारChanakya Niti: विवाह से पहले याद रखें चाणक्य की ये सिख, हथेली...

Chanakya Niti: विवाह से पहले याद रखें चाणक्य की ये सिख, हथेली के निशान से जानें स्त्री का स्वभाव

Chanakya Niti: चाणक्य नीति के अनुसार स्त्री हो या पुरुष अपने लिए सबसे अच्छे जीवन साथी की तलाश करता है। आचार्य चाणक्य Chanakya Niti ने नीति शास्त्र में बताया है कि एक आदर्श पत्नी में क्या गुण होने चाहिए। वहीं आचार्य चाणक्य ने स्त्री के कुछ ऐसे लक्षण बताए हैं। जिसे देखकर स्त्री की आदतों के बारे में उसके स्वभाव के बारे में बताया जा सकता है।

Chanakya Niti: चाणक्य की इन बातों को बांध लें गांठ

Chanakya Niti
Chanakya Niti

हथेली पर निशान

जिस स्त्री की हथेली पर किसी मांसभक्षी पशु या पक्षी की आकृति दिखाई देती है, वो दूसरों के दुख का कारण बन जाती है. ऐसी स्त्री से हमेशा दूर ही रहना चाहिए.

बड़े बड़े दांत

जिन स्त्रियों के दांत मोटे, लंबे और चौड़े तथा बाहर से बाहर की ओर होते हैं उनका जीवन दुखों से भरा होता है। ऐसी स्त्री चाहकर भी सुखी नहीं रह सकती।

कान का बाल

जिस स्त्री के कान पर बाल होते हैं, वो स्वभाव में उग्र होती है और घर में विवाद की जड़ बनती है. ऐसी स्त्री के घर में हमेशा क्लेश रहता है.

छोटी गर्दन

According to Chanakya Niti stay away from wrong natured, selfish and  characterless woman otherwise she can ruin you | Chanakya Niti : व्यक्ति इन  तीन कारणों से हो जाता है बर्बाद, आप
Chanakya Niti

जिस महिला की गर्दन छोटी होती है वह किसी भी फैसले के लिए दूसरों पर निर्भर रहती है और कभी भी खुद कोई फैसला नहीं ले पाती है।

लंबी गर्दन

जिस स्त्री की गर्दन लंबी यानि चार अंगुल से अधिक हो वह वंश के विनाश का कारण बनती है, ऐसी स्त्री कम ही देखने को मिलती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments