नाम बदलकर शादी की फिर धर्म परिवर्तन के लिए बनाने लगा लड़की पर दबाव, पुलिस ने भेजा जेल

नाम बदलकर शादी की फिर धर्म परिवर्तन के लिए बनाने लगा लड़की पर दबाव, पुलिस ने भेजा जेल

इटावा की फ्रेंड्स कालोनी थाने के मसनई चौबिया निवासी अमीन ने तेलंगाना की पूजा पांडेय को अपना नाम राजा पंडित बताकर शादी कर ली। इटावा आने के बाद पूजा को सच्चाई पता चली तो परिवार ने धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। बात मारपीट तक पहुंची तो पूजा ने मुकदमा दर्ज करवा दिया। पुलिस ने अमीन को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य परिजनों की तलाश कर रही है।

 

 

 

 

 

 

पूजा के अनुसार, अमीन नाम बदलकर तेलंगाना में काम करता था। वहीं उससे मुलाकात हुई और दोस्ती हो गई। बातचीत में अमीन ने अपने को हिंदू बताया जिस पर करीब डेढ़ साल पहले उससे शादी कर ली और उसके साथ इटावा आ गई। इटावा आने के बाद पता चला वह मुस्लिम है, इसका विरोध किया तो पूरे परिवार ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उससे दहेज की मांग की गई और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया गया। पूजा के अनुसार, धर्म परिवर्तन और दहेज के लिए मना करने पर उससे मारपीट की गई जो वह बर्दाश्त नहीं कर पाई।

 

 

 

 

पूजा की शिकायत पर पुलिस ने अमीन, उसके पिता जमालुद्दीन खां, मां खेरुनिशा, देवर सलमान व जेठ अंसार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी गगन गौड़ ने बताया कि नाम, धर्म व जाति छुपाकर शादी करने, धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने और मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।