FB पर हुई खूबसूरत लड़की से चैट,लूट गया 65 साल का बुजुर्ग,कराया FIR

FB पर हुई खूबसूरत लड़की से चैट,लूट गया 65 साल का बुजुर्ग,कराया FIR

 

 

 

 

पटना। एक युवक ने फेसबुक पर लड़की के नाम से फर्जी एकाउंट बनाया। 65 साल के बुजुर्ग के साथ दोस्ती की। उसे मैसेज करने लगा। दोनों के बीच अश्लील चैट हुआ। कई तस्वीरों का आदान-प्रदान हुआ। फिर एक दिन युवक ने बुजुर्ग को झूठी एफआईआर दिखाकर ब्लैकमेल किया। उसने बुजुर्ग पर रेप एवं यौन शोषण का आरोप लगाते हुए केस में फंसाने की धमकी दी। एक दिन युवक ने उस फर्जी एफआईआर की कॉपी बुजुर्ग के घर भेज दिया। जिसे देखकर बुजुर्ग डर गया। इसी का फायदा उठाते हुए युवक ने बुजुर्ग से 4 लाख ऐंठ लिए। 

 

 

 

 

 

 

तब बिगड़ गई बात

लड़की बनकर बुजुर्ग को 4 लाख का चूना लगाने के बाद युवक का हौसला और बढ़ गया। वह बुजुर्ग से और पैसे की डिमांड करने लगा। युवक की हरकतों से तंग आकर बुजुर्ग ने एक दिन हिम्मत जुटाई। उसने अपने साथ घटित घटना की पूरी जानकारी अपने एक करीबी व्यक्ति को दी और उसे एफआईआर दिखाया। वह करीबी व्यक्ति उस एफआईआर को लेकर थाने पहुंचा। जहां पता चला कि इस तरह की कोई एफआईआर दर्ज नहीं हैं।

 

 

 

 

 

लेकिन उस फर्जी एफआईआर को देखने के बाद कहीं से यह पता नहीं चल रहा था वह फर्जी है। उसमें थाना प्रभारी के हस्ताक्षर भी थे। तो वहीं राजीवनगर थाना प्रभारी का कहना है कि फर्जी एफआईआर दिखाकर ठगी करने का मामला मेरे संज्ञान में आया है। लेकिन अभी तक पीड़ित द्वारा कोई आवेदन नहीं दिया गया है। अगर आवेदन मिलता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

रहे एलर्ट

बता दें कि सोशल मीडिया में बिना जान-पहचान के लोगों से नजदीकियां बढ़ाने से पहले पूरी तरह से जांच परख कर लें। क्योंकि इस बुजुर्ग की तरह आप भी किसी जालसाझा के चक्कर में फंस सकते हैं। इसलिए सोशल साइट का उपयोग करते समय एलर्ट रहे। अगर आपको कोई अननोल पर्सन मैसेज भेजता है तो उसे अनदेखा करें या फिर उसे ब्लाक कर दें।