Thursday, February 9, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़Company of Anil Ambani: अनिल अंबानी की RCL डूबी कर्ज में, कंपनी...

Company of Anil Ambani: अनिल अंबानी की RCL डूबी कर्ज में, कंपनी ने की मांग 600 करोड़ की जाने क्या है माजरा…..

Company of Anil Ambani: अनिल अंबानी की RCL डूबी कर्ज में, कंपनी ने की मांग 600 करोड़ की जाने क्या है माजरा….. अनिल अंबानी की कंपनी डूबी है कर्ज में, रिलायंस कैपिटल दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत समाधान प्रक्रिया से गुजर रही है और उसे ओकट्री, कोस्मिया-पीरामल गठजोड़, हिंदुजा और टॉरेंट समूह से बाध्य कारी बोलियां मिली हैं।

Mukesh Ambani Brother anil Ambani Reliance capital Piramal group Hinduja  Group | मुकेश अंबानी के समधी बचा सकते हैं अनिल की साख, डूबती कंपनी को  खरीदने मे दिखाई रुचि | TV9 Bharatvarsh
Company of Anil Ambani

Health Tips:जानिए खीरा के रोजाना उपयोग से जुड़े 5 महत्वपूर्ण बातें

Company of Anil Ambani

Company of Anil Ambani: कंपनी से 600 करोड़ की मांग 600

Company of Anil Ambani: रिलायंस कैपिटल अनिल अंबानी के रिलायंस समूह की कंपनी है। रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने अपनी मूल कंपनी रिलायंस कैपिटल लिमिटेड से अपना कारोबार बढ़ाने के लिए 600 करोड़ रुपये की पूंजी मांगी है। ये मांग ऐसे समय में की गई है जब कर्ज में डूबी रिलायंस कैपिटल की बिक्री प्रक्रिया पर पेंच फंसा हुआ है। रिलायंस कैपिटल दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत समाधान प्रक्रिया सेगुजर रही हैऔर उसे ओकट्री, कोस्मिया-पीरामल गठजोड़, हिंदुजा और टॉरेंट समूह से बाध्यकारी बोलियां मिली हैं। ऐसी खबर है कि ओकट्री बिक्री प्रक्रिया से अलग हो सकती है।

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी पर चर्चा

Company of Anil Ambani
Company of Anil Ambani

सूत्रों के मुताबिक रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने कहा है कि व्यवसाय को बनाए रखने, बढ़ानेऔर कंपनी की पूंजी/देनदारी (सोल्वेंसी) अनुपात को 155 प्रतिशत से लगभग 175 प्रतिशत तक लेजानेके लिए उसमेंपूंजी डालना जरूरी है। मांग पर विचार संभव सूत्रों ने कहा कि कर्जदाताओं की समिति (सीओसी) जल्द ही अपनी बैठक में पूंजी देने के रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी के अनुरोध पर चर्चा कर सकती है। बता दें कि यह पत्र एक दिसंबर 2022 को लिखा गया। इसमें कहा गया है कि यह पूंजी निवेश इरडा मेंनियामक सुविधा को भी बढ़ाएगा। गैर-जीवन बीमा कंपनी में 7,000 सेअधिक कर्मचारी और 70 लाख से अधिक ग्राहक है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments