Monday, February 6, 2023
Homeलाइफस्टाइलConceive period days : पीरियड के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी होती है?...

Conceive period days : पीरियड के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी होती है? जानें किस वक्त होते है

Conceive period days: जब एक औरत मां बनने के बारे में सोचती है तो उसके मन में सबसे पहले सवाल आता है कि वो सही गर्भ धारण कैसे होता है । साथ महिलाओं के मन में अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर कई तरह के सवाल होते हैं। प्रेग्नेंसी के बारे में पूरी जानकारी न होने के कारण ही महिलाओं को टेंशन होने लगती है। कई बार  महिलाएं ये जानने के लिए उत्सुक होती है । कि पीरियड के कितने दिन बाद प्रेग्नेंसी होती है। तो आइए जानते है कि पीरियड के बाद प्रेग्नेंसी कब होती है ।

Conceive period days:
Conceive period days:

Harmful Lipstick: क्या आप भी है लिपस्टिक की शौकीन? Lipstick खरीदने से पहले जरूर ध्यान रखें ये बातें, सेहत के लिए हो सकता है बड़ा खतरा

Conceive period days: पीरियड कितने दिन बाद प्रेग्नेंसी होती है

 इस बात की संभावना बेहद कम होती है कि पीरियड के खत्म होने के तुरंत बाद भी आप प्रेग्नेंट हो सकती है। इसके बावजूद भी असुरक्षित यौन संबंध बनाने से आप गर्भवती हो सकती हैं। यह बात भी सही है कि मासिक धर्म चक्र में किसी भी समय महिलाएं प्रेग्नेंट हो सकती है।

Conceive period days: महीने में ऐसा कोई भी सुरक्षित समय नहीं होता है,  जिसमें बिना गर्भनिरोधक के सेक्स करने पर गर्भधारण करने का जोखिम न हो। हालांकि मासिक धर्म चक्र में आपकी प्रेग्नेंसी की संभावनाएं, ओवुलेशन प्रक्रिया में अंडा रिलीज होने के दौरान सबसे अधिक होती है। इस लिए आपको अपने मासिक धर्म चक्र के बारे में जानना बेहद जरूरी है।

पीरियड्स के कितने दिन बाद प्रेग्नेंसी होती है? (Period Ke Kitne Din Baad  Pregnancy Hoti Hai) - Pristyn Care
Conceive period days:

Health Tips: हड्डियों से कमजोर लोगो को जानिए किन चीजों से रहना चाहिए दूर

ऐसे होता है मासिक धर्म चक्र

Conceive period days: पीरियड के पहले दिन से अगले माह के पीरियड के पहले दिन तक की अवधि को मासिक धर्म चक्र कहा जाता है। ओवुलेशन के समय आपकी प्रेग्नेंसी की संभावनाएं सबसे अधिक बढ़ जाती है। इस समय महिलाओं के शरीर में बनने वाला अंडा उनके अंडाशय से निकलता है। आम तौर अगले पीरियड्स के शुरू होने से 12 से 14 दिनों पहले यह प्रक्रिया होती है। पीरियड खत्म होने के बाद 7 दिन के अंदर संबध बनाने से प्रेग्नेंसी के चांस बढ़ जाते है ।

https://anokhiaawaj.com/motorola-company-will-soon-launch-its-latest-smart/
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments