Thursday, February 9, 2023
Homeलाइफस्टाइलCrack Heel: रूखी और फटी एड़ियों के लिए ये 5 घरेलू उपाय आपके...

Crack Heel: रूखी और फटी एड़ियों के लिए ये 5 घरेलू उपाय आपके पैरों को बदल देंगे, आजमा कर देख लें

Crack Heel: चमकती त्वचा पाना कोई आसान काम नहीं है। हम सभी जानते हैं कि आपकी त्वचा को एक निश्चित रूप देने में मदद करने के लिए आपको एक उचित त्वचा देखभाल आहार की आवश्यकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्यादातर लोग अपने पैरों को नजरअंदाज कर देते हैं और इससे कई तरह की समस्याएं हो जाती हैं। ज्यादातर मामलों में फटी और सूखी एड़ियां कोई बुरा सपना नहीं होती हैं, लेकिन कभी-कभी ये दर्द का कारण बन सकती हैं।

cracked heels in summers? These tips will help you repair
Crack Heel
Crack Heel

Crack Heel: क्योंकि हमारे पैर हमारे दैनिक जीवन का बोझ उठाते हैं, उन्हें स्वस्थ रखना आपकी प्राथमिकताओं में से एक होना चाहिए। अपने चेहरे की तरह ही आपको अपने पैरों को भी पोषण और नमीयुक्त रखने की आवश्यकता होती है। सौभाग्य से, सूखी और फटी एड़ियों की देखभाल करना काफी आसान है। आपको बस घरेलू उपचारों की मदद लेने की जरूरत है, जिनमें से कुछ को त्वचा की बनावट और आपकी एड़ी की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए काफी प्रभावी कहा जाता है।

Crack Heel: आपकी फटी एड़ियों को ठीक करने के लिए यहां कुछ घरेलू उपाय दिए गए हैं:

1. सेब का सिरका और नींबू

यदि आप सेब के सिरके से अपना चेहरा साफ करना पसंद करते हैं, तो आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि यह आपकी फटी और सूखी एड़ियों के लिए भी काम कर सकता है। नींबू के रस में मिलाने की कोशिश करें, क्योंकि दोनों सामग्रियों में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एसिडिक गुण होते हैं जो आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट कर सकते हैं। यह मृत त्वचा को हटाने में मदद करेगा और बदले में त्वचा को पोषण देगा।

Tips For Cracked Heels Home Remedies To Cure Crack Heels fati ediyon ka gharelu  upay uppm | Tips For Cracked Heels: फटी एड़ियों से छुटकारा दिलाएंगे ये घरेलू  नुस्खे, एक हफ्ते में
Crack Heel

इसका उपयोग कैसे करें: एक ताजा नींबू लें और बाहरी त्वचा को कद्दूकस से कद्दूकस कर लें। एक पैन में तीन लीटर पानी में कद्दूकस किया हुआ ज़ेस्ट डाल कर उबालें और उबाल आने के बाद गैस बंद कर दें। इसके गुनगुने तापमान पर आने का इंतजार करें। अब पानी में एक बड़ा चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाएं और इसमें अपने पैरों को कम से कम 15-20 मिनट के लिए डुबोकर रखें।

Vaastu Shaastra Success Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर करें ऐसे काम मिलेगी अपार सफलता!

Mangalwar Ke Upay मंगलवार के दिन ये उपाय करने से घर में सदा बनी रहेगी सुख समृद्धि

2. चाय के पेड़ और जैतून का तेल

टी ट्री ऑयल में रोगाणुरोधी गुण होते हैं और यह एड़ियों को अच्छी तरह से साफ कर सकता है। यह लालिमा, सूजन और सूजन को शांत कर सकता है। टी ट्री ऑइल जैतून के तेल के साथ फटी एड़ियों के लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा आवश्यक तेलों में से एक है। जैतून का तेल प्रभावी रूप से एक प्राकृतिक ह्यूमेक्टेंट के रूप में काम करता है और शुष्क त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है, क्योंकि इसमें विटामिन ई, के और एंटीऑक्सिडेंट जैसे कई पोषक तत्व होते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments