Sunday, February 5, 2023
HomeऑटोमोबाइलCyber Crime: खराब फोन को कबाड़ समझकर बेचने वाले हो जाएं सावधान,...

Cyber Crime: खराब फोन को कबाड़ समझकर बेचने वाले हो जाएं सावधान, वरना हो जाएंगे कंगाल

Cyber Crime: अगर आप एक पुराने, टूटे हुए फोन को कबाड़ मान रहे हैं तो आप अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती कर रहे हैं। जी हां आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं, क्योंकि आपका टूटा-फूटा फोन आपकी किस्मत फोड़ सकता है। ऑनलाइन अपराधियों का एक समूह अब इन सेल फोनों का अधिग्रहण कर रहा है। पुलिस पूछताछ में ये हकीकत खुलकर सामने आयी है। इस मामले में दर्ज आरोपी ने ही इसका खुलासा किया है।

Pre Wedding Looks: घर पर पाएं ऐसा फेशियल लुक की आपके दिवाने हो जाएंगे लोग

इंटरनेट की दुनिया का 'सबसे बड़ा स्कैम', लोगों को लगा 187 अरब रुपये से  ज्यादा का चूना, जानिए कैसे - Costliest Cyber Crime in the World ​Business  Email Scams 2021 FBI Report ttec - AajTak
Cyber Crime

Cyber Crime: खराब फोन को कबाड़ समझने वाले हो जाएं सावधान

Cyber Crime: आपको बता दें, साइबर अपराधी पुराने मोबाइल फोन की मरम्मत कर रहे हैं और उनका उपयोग ऑनलाइन धोखाधड़ी और अन्य अवैध गतिविधियों के लिए कर रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए महाराजगंज साइबर सेल पुलिस इस तरह के मामलों पर रोक लगाने की जानकारी लोगों को दी गई है। पुलिस ने ट्विट करके लोगों के सतर्क किया है।

Cyber Crime: पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

Cyber Crime: पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, महाराजगंज के साइबर अपराधियों का एक ग्रुप फल, नकदी और अन्य सामान के लिए इस समय गांवों में फेरी लगा रहा है और पुराने मोबाइल फोन खरीद रहा है। थोड़े से लालच के कारण ग्रामीण महिलाएं और लोग, जिन्हें साइबर अपराध की जानकारी नहीं है, घर के आसपास पड़े टूटे फूटे और खराब मोबाइल फोन को बेच देते हैं।

गिरोह के ये सदस्य ग्रामीण इलाकों से सेल फोन इकट्ठा करने के बाद सीधे साइबर अपराधियों को बचते हैं। आरोपी पुराने और खराब मोबाइल फोन में खराबी को ठीक कर देते है। फिर इसका इस्तेमाल धोखा धड़ी के लिए करते हैं।

साइबर पुलिस ने 8,000 सिम कार्ड्स किए ब्लॉक, जानिए आखिर क्यों लिया ये फैसला
Cyber Crime:

Goat Farming: इस नस्ल की बकरी पालन से कमाए हर महीने लाखों, जानिए कैसे करे

Cyber Crime: लालच आपको मुसीबत में डाल सकता है

इसलिए कुछ लालच के चक्कर में मोबाइल फोन बेचना महंगा पड़ सकता है। यहां तक ​​कि अगर कोई फोन टूट जाता है, तो महत्वपूर्ण घटक अक्सर मोबाइल स्टोरेज में रहते हैं, जहां उन्हें गलत तरीके से हैंडल किया जा सकता है। साइबर सेल के प्रभारी मनोज कुमार पंत ने इसकी जाकारी देते हुए लोगों को सतर्क किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments