Wednesday, February 8, 2023
Homeलाइफस्टाइलDark Circles: आंखों के नीचे डार्क सर्कल से पाना चाहती हैं छुटकारा, तो...

Dark Circles: आंखों के नीचे डार्क सर्कल से पाना चाहती हैं छुटकारा, तो करें इन घरेलू नुस्खों का पालन

Dark Circles: भागदौड़ भरी लाइफस्टाइल टाइम से ना सोना देर तक रात में फोन चलाना आंखो के नीचे डार्क सर्कल की समस्या को पैदा कर देता है और कोई भी लड़की ये नहीं चाहती कि उसके चेहरे ये आंखों के नीचे डार्क सर्कल हों जिसकी वजह से उन्हें लोगों से ये चीज़ छुपाकर घूमना पड़े। अगर आप चाहती हैं कि आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल ना हों तो आप इन कुछ घरेलू उपायों को अपनाकर इनको दूर कर सकती हैं।-

Dark Circle Treatment: यहां जानें डार्क सर्कल्स होने के कारण और निवारण|  total tv|

Dark Circles

Dark Circles: सबसे पहला और सबसे बेहतर उपाय है टमाटर। ये नेचुरल तरीके से आंखों के नीचे के काले घेरे को खत्म करने का काम करता है। साथ ही इसके इस्तेमाल से त्वचा भी कोमल और फ्रेश बनी रहती है। टमाटर के रस को नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलकार और भी जल्दी फायदा आपको मिलेगा।

दूसरा तरीका और भी सिंपल है आप बर्फ के द्वारा आंखों के नीचे उसे रब कर सकते हैं ये आपके आंखो के नीचे को सूजन को कम करने का काम करेगी और डार्क सर्कल से भी छुटकारा देगी।

तीसरा तरीका है आलू के रस को नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिला लें। इस मिश्रण को रूई की सहायता से आंखों के नीचे लगाने से काले घेरे समाप्त हो जाएंगे।

ठंडे टी-बैग्स के इस्तेमाल से भी डार्क सर्कल जल्दी समाप्त हो जाते हैं। टी-बैग को कुछ देर पानी में डुबोकर रख दें। उसके बाद इसे फ्रिज में ठंडा होने के होने के लिए रख दें। कुछ देर बाद इसे निकालकर आंखों पर रखकर लेट जाएं। 10 मिनट तक रोज ऐसा करने से फायदा होगा।

ठंडे दूध के लेप से भी आंखों के नीचे का कालापन दूर हो जाता है। कच्चे दूध को ठंडा होने के लिए रख दें। उसके बाद कॉटन की मदद से उसे आंखों के नीचे लगाएं। ऐसे दिन में दो बार करने से जल्दी फायदा होगा।


Dark Circles

Dark Circles

Dark Circles: संतरे के छिलके को धूप में सुखाकर पीस लें। इस पाउडर में थोड़ी सी मात्रा में गुलाब जल मिलाकर लगाने से काले घेरे खत्म हो जाएंगे।


Dark Circles

:
Dark Circles: योग सबसे बेस्ट उपाय है किसी चीज़ के लिए अब आप सोच रहें होंगे कि योग से आंखो के डार्क सर्कल को कैसे कम किए जातें है तो आइए आपको बताते हैं कि योग से कैसे आंखों के नीचे डार्क सर्कल को दूर किया जा सकता है इसके लिए अपने हाथों को रगड़कर हथेलियों में गर्माहट पैदा कर आंखो पर रखें ऐसा रोज करने से आपको इससे छुटकारा धीरे धीरे मिलना शुरू हो जाएगा।

बेकिंग सोडा में एंटी-इंफ्लेमेटरी और स्किन लाइटनिंग गुण होतें हैं जो काले घेरों को स्थायी रूप से दूर करने में फायदेमंद साबित हो सकते हैं इसके लिए आपको एक चम्मच बेकिंग सोडा लेकर उस गुनगुने पानी में मिला लेना है उसके बाद कॉटन को उस पानी के मिश्रण में डुबोकर 10 से 15 मिनट के लिए आंखो के नीचे मसाज करनी है। अगर आप बेहतर रिजल्ट पाना चाहती हैं तो हफ्ते में इसको तीन बार फॉलो करें।

अगर आपके पास समय नहीं है इन सब घरेलू उपाय करने का तो आप रात में केवल पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल कर आंखो के डार्क सर्कल से छुटकारा पा सकते हैं।   

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments