Sunday, February 5, 2023
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Dubai: दुबई जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो जाने से...

Dubai: दुबई जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो जाने से पहले जान लो ये बातें

Dubai: दुबई दो दशकों से भी अधिक समय से भारतीय पेशेवरों के लिए पसंदीदा स्थान रहा है। भारत के कई लोग हर साल नौकरी की तलाश में जाते हैं। यदि आप भी  दुबई में घूमने या काम के सिलसिले से जा रहे हैं तो यह लेख आपके लिए है।

Dubai
Dubai

Dubai: संयुक्त अरब अमीरात दुनिया का तीसरा सबसे अमीर देश है और दुबई इसका केंद्र है। यदि आप भी दुबई की भव्य जीवन शैली जीने का सपना देख रहे हैं, तो विमान में चढ़ने से पहले आपको कुछ चीज़ें जानने की आवश्यकता होगी।

यहां उन सभी चीज़ों की एक सूची दी गई है, जिन्हें आपको जाने का निर्णय लेने से पहले जानना आवश्यक है:

Dubai: कर–मुक्तजीवन

Oppo A58 5G का ये स्मार्टफोन 15 हजार रुपये से कम कीमत, शानदार कैमरा और तगड़ी बैटरी के साथ

दुबई यात्रा: काश, मेरा भारत देश दुबई जैसा होता...!! | आपकी सहेली ज्योति  देहलीवाल
Dubai

यह दुनिया के उन गिने-चुने देशों में से एक है जहां कोई टैक्स नहीं है। इसका अर्थ है कि आपको अपनी कमाई का सारा पैसा आप अपने पास रखेंगे। नागरिक संपत्ति या पूंजीगत लाभ पर कर का भुगतान करने के लिए भी बाध्य नहीं हैं।

Dubai: हालांकि, कुछ प्रकार के सूचीबद्ध व्यवसायों को करों का भुगतान करना पड़ता है। सूची में सबसे प्रमुख व्यवसाय तेल व्यवसाय है। इसके अलावा, आपको अभी भी देश के बाहर से माल पर आयात शुल्क के साथ-साथ किराये के करों का भुगतान करना होगा।

महंगाजीवनयापन

संयुक्त अरब अमीरात भारत से 4.6 गुना अधिक महंगा है। और दुबई में रहने की लागत संयुक्त अरब अमीरात में राष्ट्रीय औसत से लगभग 100% अधिक है, शायद यही वजह है कि यह अधिक समृद्ध और शानदार जीवन शैली को आकर्षित करती है। इसके ऊपर, किराने का सामान और रेस्तरां भी आपके पर्स पर दबाव डालेंगे, क्योंकि कई उत्पादों पर आयात कर लगता है। वर्तमान में, दुबई में घर की औसत कीमत £478,128 ($670,000) है।

High Court: पति अपनी बीवी के मोबाइल की डिटेल मांग सकता है या नहीं? जानिए हाई कोर्ट ने क्या कहा

चिकित्साबीमाकीआवश्यकताहोगी

दुबई में स्वास्थ्य सेवा प्रणाली विशेष रूप से एक्सपैट्स के लिए कठिन है। इस प्रकार, एक अच्छी चिकित्सा बीमा योजना में निवेश करके किसी भी चल रही या आपातकालीन स्वास्थ्य समस्याओं के मामले में अपनी पीठ को कवर करना बुद्धिमानी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments