Sunday, February 5, 2023
Homeलाइफस्टाइलEyes Secret: फड़कती आंखें शुभ और अशुभ का देती हैं संकेत, जानिए...

Eyes Secret: फड़कती आंखें शुभ और अशुभ का देती हैं संकेत, जानिए क्या कहती है आपकी नजर

Eyes Secret: इंडियन कल्चर में आंखों के फड़कने (Eye Twitching) को एक संकेत के रूप में माना जाता है. भारत में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आंखों के फड़कने को शुभ और अशुभ (Auspicious and Inauspicious for Blinking of Eyes) से जोड़कर देखा जाता है.

Eyes Secret
Eyes Secret
Eyes Secret

Eyes Secret: ज्योतिष में दोनों आंखों के फड़कने के अलग अलग मायने बताए  गए हैं. महिलाओं और पुरुषों के भी आंखों के फड़कने के मायने अलग-अलग (Different Meanings of Blinking of Eyes for Women and Men Too) संकेत देते हैं. महिलाओं के लिए बायीं आंख का फड़कना शुभ (Twitching of the left eye is auspicious for women) होता है जबकि पुरुषों के लिए बायीं आंख का फड़कना अशुभ (Twitching of the left eye is inauspicious for men) माना जाता है. तो चलिए जानें कि ज्योतिष के अनुसार आंख फड़कने का क्या मतलब होता है.

WINTER HEALTH TIPS: सर्दियों में तांबे के बर्तन के इस्तेमाल से मिलेंगे 5 चमत्कारी फायदे

दायीं आंख फड़कने के संकेत (Left Eye Twitching)
पुरुषों की दायीं आंख फड़कने का मतलब हैं कि उसके साथ कुछ अच्छा होने वाला है. यह पुरुषों के लिए शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पुरुष की दायीं आंख फड़कने से संकेत मिलता है कि उनका सपना जल्द ही सच होने वाला है. हालांकि महिलाओं की दायीं आंख का फड़कना अशुभ माना जाता है. महिलाओं की दायीं आंख का फड़कना उसके खराब स्वास्थय का संकेत हो सकता है.

बायीं आंख फड़कने के संकेत (Right Eye Twitching)
पुरुषों के लिए बायीं आंख का फड़कना अशुभ होता है. यह पुरुष के दुर्भाग्य का संकेत हो सकता है. जबकि महिलाओं की बायीं आंख फड़कना उनके लिए शुभ संकेत होता है. महिलाओं की बायीं आंख फड़कना उनके लिए सुख-शांति का संकेत है. 

भौह फड़कना शुभ या अशुभ ? | Our Health Tips
Eyes Secret

आंखों के साथ फड़कने का क्या है संकेत
दोनों आंखों के एक साथ फड़कने पर भी हमें संकेत मिलता है. दोनों आंखों के एक साथ फड़कने पर माना जाता है कि उस व्यक्ति की किसी रिश्तेदार या दोस्त से मुलाकात होने वाली है. दोनों आंखों के एक साथ फड़कने का महिलाओं और पुरुषों में एक ही संकेत होते हैं.

Honda CL500 Bike: अपने कातिलाना लुक से सबको दीवाना बनाने आ रही है होंडा की ये नई बाइक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आंखों के फड़कने से कई संकेत मिलते हैं जबकि साइंस के मुताबिक आंखों का फड़कना मांसपेशियों में दर्द की वजह से होता है. लैपटॉप पर ज्यादा काम करने, नींद पूरी न होने, या थकान की वजह से भी आंखें फड़कने लगती है. आंखों के ज्यादा फड़कने पर इन्हें रोकने के लिए उपाय किए जा सकते हैं. पलक झपकाने से आंखों का फड़कना बंद हो जाता है. आंखों की थोड़ी सी मसाज करके और नींद पूरी करके आंखों के फड़कने को रोका जा सकता है.

Eyes Secret: फड़कती आंखें शुभ और अशुभ का देती हैं संकेत, जानिए क्या कहती है आपकी नजर

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments