Thursday, February 9, 2023
Homeलाइफस्टाइलFace Oil Benefits: त्‍वचा पर नेचुरल ग्‍लो पाने के लिए अपलाई करे ये...

Face Oil Benefits: त्‍वचा पर नेचुरल ग्‍लो पाने के लिए अपलाई करे ये फेस ऑयल्स, पूरा दिन खिला-खिला दिखेगा चेहरा

Face Oil Benefits: सीरम की तरह, फेस ऑयल आज चर्चा का विषय है। तेल, अपने आप में त्वचा को मॉइस्चराइज़ नहीं करता है, लेकिन यह त्वचा को नमी को बेहतर बनाए रखने में मदद करता है। चेहरे के तेल लगातार शुष्क, निर्जलित त्वचा वाले लोगों की मदद करते हैं, इसे नरम करके और नमी के नुकसान को रोकते हैं। तेल लगाने के बाद त्वचा मुलायम और चिकनी दिखती है। वास्तव में, तेलों में हीलिंग गुणों सहित कई गुण होते हैं जो स्वस्थ, निर्दोष त्वचा को बहाल करने और बनाए रखने में मदद करते हैं। इस सर्दी, सौंदर्य विशेषज्ञ शहनाज हुसैन द्वारा साझा किए गए चेहरे के तेल के लाभों पर एक नज़र

Vaastu Shaastra Success Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर करें ऐसे काम मिलेगी अपार सफलता!

ऑइली स्किन से छुटकारा पाने के 5 आसान उपाय
Face Oil Benefits

Face Oil Benefits: त्वचा को फिर से जीवंत करता है

आर्गन ऑयल और जोजोबा ऑयल फेस ऑयल के रूप में आदर्श हैं। आर्गन का तेल असंतृप्त फैटी एसिड, एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन ई से भरपूर होता है। इसलिए, यह उम्र बढ़ने के दिखने वाले संकेतों को देरी से दिखाने में मदद करता है और यहां तक ​​कि त्वचा को फिर से जीवंत करता है।

यह त्वचा द्वारा आसानी से अवशोषित हो जाता है और इसे पोषण और मॉइस्चराइज करने में मदद करता है। आर्गन ऑयल की कुछ बूंदों को सीधे चेहरे पर लगाया जा सकता है और साफ करने के बाद चेहरे पर मालिश की जा सकती है। इसे केवल कुछ बूंदों को लगाकर सीरम के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। या स्किन टॉनिक बनाने के लिए 100 मिली गुलाब जल में तेल की कुछ बूंदें मिलाएं। जोजोबा तेल प्रकृति में त्वचा के प्राकृतिक तेल के बहुत करीब है।

Face Oil Benefits :ये तेल भी है प्रभावी

जोजोबा ऑयल या आर्गन ऑयल को फेस ऑयल के रूप में अधिक महत्व दिया जा रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि तिल के तेल या जैतून के तेल जैसे तेल कम प्रभावी हैं। कभी-कभी, तेलों का संयोजन अधिक प्रभावी हो सकता है। संवेदनशील त्वचा के लिए चेहरे का तेल दबाया और आवश्यक तेलों का संयोजन हो सकता है, या केवल दबाया हुआ तेल, जैसे मीठे बादाम का तेल, जैतून का तेल, या असंतुलित तेल।

Hyundai Creta और Kia Seltos के बाजार पर जीप की नजर, जल्द लॉन्च होगी कीमत कम

Face Oil Benefits
Face Oil Benefits

Face Oil Benefits: ऑयली स्किन वाले अपलाई करे ये तेल

तैलीय त्वचा के लिए तुलसी के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह इम्युनिटी बनाने में भी मदद करता है और मुंहासों से भी लड़ता है। यह त्वचा को फिर से जीवंत करने और इसे चमकदार बनाने के लिए सामान्य और शुष्क त्वचा के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Face Oil Benefits आयुर्वेदिक फेस ऑयल्स में त्वचा के लिए प्रसिद्ध कुमकुमादि तैलम या तेल है जिसमें लगभग 24 हर्बल अर्क होते हैं। तेल के अवयवों में केसर, चंदन, हिमालयन चेरी, वेटिवर या खस, भारतीय दारुहल्दी, बरगद के पेड़ की पत्तियाँ और कई अन्य कीमती अर्क हैं। तिल के बीज का तेल (या तिल का तेल) बेस ऑयल है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments