Wednesday, February 8, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़FD scheme: किसान विकास पत्र स्कीम में अब इसमें मिल रहा 7%...

FD scheme: किसान विकास पत्र स्कीम में अब इसमें मिल रहा 7% सालाना रिटर्न, यहां जानें इस योजना से जुड़ी खास बातें

FD scheme: कन्या समृद्धि योजना, एफडी, किसान विकास पुत्र (केवीएस) जैसी छोटी योजनाओं में निवेशकों के लिए बड़ी खबर।

FD scheme:छोटी बचत योजनाओं में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर है। इन योजनाओं में निवेशकों के लिए सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. लघु बचत योजना के लिए तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर) के लिए नई ब्याज दर की घोषणा की गई है। आइए जानते हैं ताजा अपडेट्स।

Benefits of Garlic: स्किन को बेदाग बनाने के लिए रोजाना खाएं बस 1लहसुन है

FD scheme: सरकार ने ब्याज दर बढ़ा दी है।

उल्लेखनीय है कि इस घोषणा के तहत सरकार ने वरिष्ठ नागरिक बचत योजना के लिए ब्याज दर 7.4% से बढ़ाकर 7.6%, किसान विकासपुत्र के लिए 6.9% से बढ़ाकर 7% और दो और तीन साल की सावधि जमा के लिए भी ब्याज दर में वृद्धि की है

FD scheme
FD scheme

Mahindra की इसXUV300 Turbo Sport ने मचाया बवाल, देखिये फीचर्स और कीमत

इF तना ही नहीं किसान विकासपुत्र के संदर्भ में भी बदलाव किए गए हैं। हम आपको बता दें कि अब KVP की मैच्योरिटी को 7% ब्याज दर के साथ बढ़ाकर 123 महीने कर दिया गया है।

इन योजनाओं में कोई बदलाव नहीं है।

दूसरी ओर, बचत जमा, 1 साल, 5 साल की FD, नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट (NCS), सुकन्या समृद्धि योजना, पब्लिक प्रॉविडेंट फंड (PPF) में निवेशकों को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि ब्याज दरें अपरिवर्तित हैं। इन योजनाओं का मूल्यांकन नहीं किया जाता है। इन योजनाओं के निवेशकों को पहले की तरह ही ब्याज दर मिल रही है।

Small Savings Schemes Is Big Beneficial For Lower Income Earner, Know The  Details. | जानिए- वो कौन सी छोटी सेविंग स्कीम है जिसमें ब्याज दर ज्यादा है
FD scheme

हालांकि निवेशकों को उम्मीद थी कि इस बार सरकार इन योजनाओं का विस्तार भी कर सकती है। आपको बता दें कि यह बढ़ी हुई ब्याज दर 31 अक्टूबर से लागू हो गई है। यानी 31 अक्टूबर से निवेशकों को ब्याज दरों में बढ़ोतरी का डर लगने लगा है.

https://anokhiaawaj.com/vastu-tips-by-planting-these-plants-in-the-house-s/
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments