Thursday, February 9, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़FIFA WORLD CUP 2022: ‘वाह क्या फाइनल मैच है’ पेनाल्टी शूट आउट...

FIFA WORLD CUP 2022: ‘वाह क्या फाइनल मैच है’ पेनाल्टी शूट आउट में CHAMPION बनी 36 साल बाद अर्जेंटीना की टीम

FIFA World Cup 2022: कतर में आज फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का फाइनल मैच खेला गया। फ्रांस और अर्जेंटीना की दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को पेनाल्टी शूट आउट तक कर ले गए। मैच के पहले 90 मिनट तक दोनों टीमों का स्कोर 2-2 रहा। जिसमें फ्रांस की टीम की तरफ से किलियन एम्बाप्पे ने दो गोल दागा तो वहीं अर्जेंटीना की तरफ से एक गोल लियोनेल मेसी ने एक गोल दागा तो वहीं एक गोल डी मारिया ने लगाया।

FIFA WORLD CUP 2022
FIFA WORLD CUP 2022

FIFA WORLD CUP 2022: पेनाल्टी शूट आउट में जीता अर्जेंटीना

फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच मैच 2-2 बराबरी होने के बाद मैच में 30 मिनट के एक्स्ट्रा टाइम में मेसी ने एक गोल दाग कर अपनी अर्जेंटीना टीम को 3-2 से आगे कर दिया और लगा की अर्जेंटीना मैच जीत जाएगी लेकिन एक्स्ट्रा टाइम खत्म होने से पहले एम्बाप्पे ने एक और गोल दाग कर स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। इसके बाद मैच पेनाल्टी शूट आउट हुआ जिसमें अर्जेंटीना की टीम ने फ्रांस को 4-2 से हराकर फाइनल मैच जीत कर फीफा वर्ल्ड कप अपने नाम किया।

FIFA WORLD CUP 2022
FIFA WORLD CUP 2022

दोनों टीमें की प्लेइंग 11

Akshara Singh Viral News : अक्षरा सिंह कभी भी हो सकती है गिरफ्तार पुलिस ने घर बाहर लगाया नोटिस

अर्जेंटीना इलेवन: एमिलियानो मार्टिनेज; मोलिना, रोमेरो, ओटामेंडी, एक्यूना; डि मारिया, डी पॉल, एंज़ो फर्नांडीज, मैक एलिस्टर; लियो मैसी। जूलियन अल्वारेज़।

फ्रांस इलेवन: लोरिस; कौंडे, वाराणे, उपमेकानो, थियो हर्नांडेज़; एंटोनी ग्रीज़मैन, टचौमेनी, रैबियोट; डेम्बेले, गिरौद, एम्बाप्पे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments