Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलFinger Print Scanner: फिंगर लगाते ही अब लैपटॉप भी होगा अनलॉक, लगाइए...

Finger Print Scanner: फिंगर लगाते ही अब लैपटॉप भी होगा अनलॉक, लगाइए ये सस्ती डिवाइस

Finger Print Scanner: आजकल टेक्नोलॉजी काफी एडवांस हो चुकी हैं और इसकी बदौलत हमें हर फील्ड में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। ऐसे ही जिस मोबाइल का हम इस्तेमाल करते हैं उसे Lock करने के अलग-अलग ऑप्शन मिल जाते हैं, जैसे – PIN, Password Lock और Face तथा Pattern Lock इसलिए यूजर को अपना लॉक चुनने का ऑप्शन मिल जाता हैं।
स्मार्टफोन को फिंगरप्रिंट से अनलॉक करने के लिए पासवर्ड और पैटर्न डालने की मेहनत नहीं करनी पड़ती। सारे ही स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर वाला अनलॉक फीचर देते हैं। इसकी बदौलत फोन के फिंगरप्रिंट सेंसर पर बस उंगली रखनी होती है। फोन तुरंत ही अनलॉक हो जाता है।

Finger Print Scanner
Finger Print Scanner

लैपटॉप में फिंगरप्रिंट सेंसर और फिंगरप्रिंट अनलॉक का ट्रेंड अभी लैपटॉप निर्माता कंपनियों में नहीं है। मगर आप एक छोटी सी डिवाइस लगा के अपने लैपटॉप में भी फिंगरप्रिंट सेंसर वाले अनलॉक फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस डिवाइस के बारे में।

Secure Eye SK-100 USB Fingerprint Reader
इस डिवाइस का नाम Secure Eye SK-100 USB Fingerprint Reader है। अमेजन से इसे 2699 रुपए की कीमत में खरीदा जा सकता है। यह डिवाइस आप की फिंगर टिप के 360 डिग्री पर स्कैनिंग करता है। ये बहुत ही छोटी सी डिवाइस है जिसे आप लैपटॉप में कहीं भी फिट कर सकत हैं। इसे फिट करना और इसे एक्टिव करना भी बेहद आसान है। इसे लैपटॉप में फिट करने के बाद कुछ सेटिंग सेट करनी होती है और आपका लैपटॉप भी फिंगर प्रिंट स्कैनिंग को सपोर्ट करने लगता है।

Unlock PC/Laptop Using Your Android phone Fingerprint Scanner - AWESOME  Trick (NO ROOT) - YouTube
Finger Print Scanner

Finger Print Scanner बायोमीट्रिक रीडर की तरह भी होगा इस्तेमाल

इस डिवाइस को सिर्फ अनलॉक करने के लिए ही नहीं बल्कि एक सामान्य फिंगर स्कैनर की तरह भी यूज कर सकते हैं। सुरक्षा के लिहाज से ये एक बहुत ही जबरदस्त और काम की डिवाइस है। आप भी इस डिवाइस को खरीद के अपने लैपटॉप में यूज कर सकते हैं। ये ना सिर्फ सुरक्षा बल्कि फिंगर प्रिंट स्कैनिंग के वक्त भी बहुत काम आ सकता है। साथ ही ये डिवाइस आपके लैपटॉप को और भी ज्यादा हाई टेक बना देगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments