Monday, February 6, 2023
Homeलाइफस्टाइलFingers Personality Test: हाथ की उंगलियों के शेप से जानिए अपनी पर्सनालिटी,...

Fingers Personality Test: हाथ की उंगलियों के शेप से जानिए अपनी पर्सनालिटी, स्वभाव, लक्षण और भाग्य

Fingers Personality Test: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति के हाथों की उंगलियों कैसी हैं इससे उस व्यक्ति के जीवन, स्वभाव और भाग्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. उंगलियों की बनावट उनकी लंबाई और चौड़ाई को देखकर व्यक्ति के वर्तमान और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती हैं. जानें…

Fingers Personality Test: तर्जनी उंगली लंबी हो तो?

हाथ की उंगलियों का आकार बताता है कुछ ऐसे रहस्य जिनसे आप हैं अनजान
Fingers Personality Test
Fingers Personality Test

Fingers Personality Test: हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, जिन लोगों की तर्जनी उंगली लंबी होती है वे बुद्धिमान और ज्ञानी होते हैं. ऐसे लोगों में लीडर बनने की क्षमता होती है. अगर तर्जनी उंगली मध्यमा उंगली के बराबर हो तो व्यक्ति का लोगों पर दबदबा होता है. मध्यमा उंगली अगर अनामिका उंगली के बराबर हो तो व्यक्ति धनवान होता है.

Honda Activa 7G: TVS Hero Pleasure हौंडा ने लांच की 7G मॉडल जानिए फीचर्स और कीमत

Finger Astrology: बेहद लकी होते हैं ऐसी उंगलियों वाले लोग, करियर में पाते  हैं तेजी से तरक्‍की-सम्‍मान! | Finger Astrology samudra shastra tells  people has fingers like this are very lucky get
Fingers Personality Test

Fingers Personality Test: मध्यमा उंगली का बड़ी हो तो?

Fingers Personality Test: वैसे व्यक्ति जिनकी मध्यमा यानी शनि की उंगली बड़ी होती है वह इस बात को दर्शाता है कि व्यक्ति कभी मेहनत करने से पीछे नहीं हटता. ऐसे व्यक्ति जो भी काम करते हैं उसे पूरे दिल से करते हैं, और मेहनत सफल भी होती है. वहीं मध्यमा उंगली छोटी होने पर व्यक्ति निराशावादी और कुंठित स्वभाव का होता है. शनि उंगली टेढी होना इस बात का संकेत है कि व्यक्ति बहुत धूर्त हो सकता है. ऐसी उंगली वाले से हर किसी को सतर्क रहना चाहिए.

MP News:वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन भोपाल पहुंचीं,CM शिवराज से की मुलाकात

अनामिका उंगली लंबी हो तो?

Fingers Personality Test: यदि व्यक्ति की अनामिका यानी सूर्य उंगली लंबी है तो ऐसे लोग कला, संगीत या लेखन जैसे रचनात्मक कार्यों में सफल होते हैं. ऐसे लोग अपने जीवन में खूब धन कमाते हैं. मान-सम्मान की भी कमी नहीं होती. वहीं यदि अनामिका उंगली मध्यमा उंगली के बराबर है तो यह शुभ संकेत नहीं होता. ऐसा व्यक्ति जुए, शराब जैसी लत के शिकार हो सकते हैं. वहीं जिन लोगों की अनामिका छोटी हो उन्हें अपने मान-सम्मान के लिए संघर्ष करना पड़ता है.

Fingers Personality Test: छोटी उंगली अनामिका तक पहुंचे तो?

सबसे छोटी उंगली को कनिष्ठा कहते हैं. इसे बुध की उंगली भी कहते हैं. यह उंगली यदि अनामिका के नाखून वाले ऊपरी पोर तक पहुंचे तो व्यक्ति बुद्धि बल से जीवन में काफी प्रगति करता है. साथ ही ऐसे व्यक्ति को साइंस में विशेष रुचि होती है. यदि बुध और सूर्य उंगली बराबर हैं तो व्यक्ति वैज्ञानिक या फिर बड़ा कारोबारी हो सकता है. अगर कनिष्ठा काफी छोटी है तो व्यक्ति धन का लालची हो सकते हैं.

अंगूठा कैसा हो?

जिन लोगों का अंगूठा अधिक मोटा होता है, ऐसे लोग गुस्सैल किस्म के होते हैं. वहीं अंगूठे का चौड़ा नाखून, सही लंबाई और मोटाई होने पर व्यक्ति सही निर्णय लेता है. लोग उनसे राय मांगने भी आते हैं. यदि अंगूठा लंबा है और बाहर की तरफ मुड़ रहा है तो वह आत्मविश्वासी व कार्यकुशल होता है. लेकिन यदि अंगूठा छोटा और निर्बल हो तो जीवन में असफलता ज्यादा मिलती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments