Thursday, February 9, 2023
Homeलाइफस्टाइलGlowing Skin Tips: चाहिए दमकती त्वचा? तो इस तरह बनाएं नमक से...

Glowing Skin Tips: चाहिए दमकती त्वचा? तो इस तरह बनाएं नमक से फेस मास्क, निखार देखकर रह जाएंगे हैरान

Glowing Skin Tips: बाजार में ऐसे कई प्रोडक्ट मिलते हैं जो दावा करते हैं कि आपके चेहरे को निखार देंगे। लेकिन सबकी स्किन अलग-अलग होती है। इसलिए हर प्रोडक्ट हर स्किन टाइप पर सूट नहीं कर पाता। इसलिए कई लोग अपनी त्वचा पर तरह- तरह के घरेलू उपचार ट्राई कर रहे हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद आसान है। यह आपकी त्वचा में निखार लाने में मदद करेगा। नमक हर घर में पाया जाता है। इसका प्रयोग आप अपने चेहरे में निखार लाने में कर सकते हैं।

Skin Care Tips follow these five tips to get glowing and healthy skin - Glowing  Skin Tips : इन पांच बातों को रोजाना फॉलो करके हमेशा बना रहेगा चेहरे पर निखार
Glowing Skin Tips

Glowing Skin Tips: नमक एक प्राकृतिक डिटॉक्सिफायर के रूप में काम करता है। यह त्वचा पर गंदगी और कीटाणुओं और को साफ करता है। अगर आप इसके और फायदे चाहते हैं तो आप इसे अपने चेहरे पर मास्क की तरह लगाएं। यह आपकी डल स्किन में निखार लाने में सहायता करेगा। अगर आप इसे अपने नियमित स्किनकेयर रूटीन में शामिल करेंगे तो इससे आपको बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे। यह न केवल आपकी त्वचा में तेल को नियंत्रित करता है बल्कि आपकी त्वचा को पोषण भी प्रदान करता है। आइए जानते हैं आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।

Glowing Skin Tips: नमक से स्क्रब बनाएं

आप जैतून या नारियल के तेल की कुछ बूंदो के साथ नमक मिलाकर स्क्रब तैयार कर सकते हैं। 3 चीजों को एक साथ मिलाकर लगाने से पहले, आप अपने चेहरे को पानी से हल्का गीला कर लें। फिर आप स्क्रब को अपने चेहरे पर लगाए। स्क्रब लगाने के बाद आप हल्के हाथों से मसाज करें। लेकिन ऐसा करते हुए आपको ध्यान रखना है आप इसे त्वता पर तेजी से न रगड़ें। ऐसा करने से आपके चेहरे पर घाव बन सकते हैं। बस हल्के हाथों से मसाज करें और पानी से धोकर साफ करदें।

चेहरे पर निखार लाने के लिए कुछ उपयुक्त नुस्खे क्या हैं? - Quora
Glowing Skin Tips

नमक से बनाए टोनर

अगर आपकी स्किन तेलीय है तो यह आपके लिए फायदेमंद है। नमक से बना टोनर तेल नियंत्रित करने का काम करेगा। नमक का टोनर बनाने के लिए पानी में एक चम्मच नमक और एक चुटकी एप्सम सॉल्ट मिलाएं। इसे अच्छी तरह मिलाकर एक स्प्रे बोतल में भर लें। टोनर स्किन को रिफ्रेश करने का भी काम करेगा। चेहरा साफ करने के बाद ही इसे स्प्रे करें।

https://anokhiaawaj.com/health-basil-decoction-is-considered-a-boon-for-co/

Glowing Skin Tips: नमक का फेसमास्क बनाएं

अगर आप बाहर सफर करते हैं और आपकी त्वचा साफ नहीं रह पाती है। तो इसके लिए आप नमक के मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे चेहरे पर तुरंत निखार आता है। इसे बनाने के लिए आपको सिर्फ नमक और शहद की जरूरत है। थोड़ी मात्रा में शहद लें और उसमें एक चुटकी नमक मिलाएं। इसे चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। फिर अपने चेहरे को गर्म पानी में भीगे हुए साफ कपड़े से धो लें। यह फेस मास्क आपको इंस्टेंट ग्लो पाने में मदद करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments