Thursday, February 9, 2023
Homeधर्म-त्यौहारGood Luck Tips: सुबह उठकर रोजाना करें ये काम, सूर्य की तरह...

Good Luck Tips: सुबह उठकर रोजाना करें ये काम, सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, मिलेगी तरक्की

Good Luck Tips: रोजना सुबह उठकर 5 काम करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा प्राप्त बनी रहती है.

हमारे पूर्वज कहते हैं कि दिन कि शुरुआत अच्छी हो ते सारे काम बनते जाते हैं और पूरा दिन खुशनुमा गुजरता है. लेकिन क्या आपको पता है कि दिन की शुरूआत कैसे करें.

Sun God Strong On 5 April Sunday In This Way Surya Puja Mantra Make  Ashubhta Will Be Overcome | रविवार के दिन ऐसे करें सूर्यदेव को बलवान, दूर  होगी अशुभता
Good Luck Tips

Morning Tips For Good Luck: हर कोई अपना भाग्य चमकता देखना चाहते हैं, साथ ही इंसान की चाहत होती है कि उसे जीवन में कभी आर्थिक तंगी का सामना ना करना पड़े. लेकिन कई बार कठिन परिश्रम करने के बावजूद भी धन हानी होती या बचत नहीं हो पाता है. ऐसे में व्यक्ति के निराश हो जाता है. इस कारण से कई बार तो मानसिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है.

Good Luck Tips: शास्त्रों के अनुसार मेहनत के साथ-साथ किस्मत का साथ होना भी बेहद जरूरी होता है. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार रोजना सुबह उठकर 5 काम करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा प्राप्त बनी रहती है.हमारे पूर्वज कहते हैं कि दिन कि शुरुआत अच्छी हो ते सारे काम बनते जाते हैं और पूरा दिन खुशनुमा गुजरता है. लेकिन क्या आपको पता है कि दिन की शुरूआत कैसे करें. आइए जानते हैं भाग्य को चमकाने के क्या करना चाहिए..

हथेली के दर्शन

Good Luck Tips: मॉर्निग को गुड मॉर्निंग बनाना हो तो सुबह उठकर सबसे पहले आपने ईष्ट देव का स्मरण करें. उसके बाद अपने दोनों हथेलियों के दर्शन करने चाहिए, हाथों को देखते हुए, इस मंत्र का जाप करें- “कराग्रे वसते लक्ष्मी, करमध्ये सरस्वती, करमूले स्थितो ब्रह्मा प्रभाते करदर्शनम्” इस मंत्र को बोलना बेहद शुभ माना गया है. इतना करने के बाद हथेलियों को चेहरे पर फेरें. माना जाता है कि ऐसा करने से ब्रह्मा जी, मां लक्ष्मी और मां सरस्वती की कृपा आप पर बनी रहेगी.

Morning Tips | Morning Tips: सुबह उठकर जो करते हैं ये 5 काम, मां लक्ष्मी  होती हैं प्रसन्न, ज्ञान की देवी सरस्वती का भी मिलता है आशीर्वाद
Good Luck Tips

धरती को स्पर्श

Good Luck Tips सुबह हथेलियों के दर्शन करने के बाद पैरों को जमीन पर रखने से पहले धरती को प्रणाम करने से आप पूरा दिन पॉजिटिव फील करेंगे. धरती हमारे भार को सहन करती हैं, इसलिए उनका शुक्रिया किया जाता है.

सूर्य देव को जल

सूर्योदय से पहले उठ कर शौच के बाद स्नान करना चाहिए. इसके बाद स्वच्छ वस्त्र धारण करके तांबे के लोटे से भगवान सूर्य को जल अर्पित करें. सूर्य देव को अर्पित किए जाने वाले जल में लाल फूल, रोली मिलाना शुभ माना जाता है. इसके बाद ओम् सूर्याय नमः मंत्र को बोलते हुए सूर्य देव को अर्घ्य दें.

तुलसी को जल

सूर्य देव को जल अर्पित करने के बाद तुलसी में भी जल चढ़ाएं. तुलसी में जल अर्पित करते वक्त ‘ओम् नमो भगवते वासुदेवाय’ यह मंत्र बोलना चाहिए. तुलसी में जल अर्पित करने के बाद उसके नीचे दीया भी जलाएं. मान्यता है कि रोजाना सुबह ऐसा करने से मां लक्ष्मी के साथ-साथ भगवान विष्णु का भी आशीर्वाद मिलता है.

घर में नमक-पानी का पोछा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक सूर्योदय से पहले पानी में नमक मिलाकर घर में पोछा लगाने से निगेटिव एनर्जी दूर रहती है. साथ ही घर में सुख-शांति भी बनी रहती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments