Thursday, February 9, 2023
Homeधर्म-त्यौहारGuruwar ke upay : गुरुवार को इन 5 में से कर ले...

Guruwar ke upay : गुरुवार को इन 5 में से कर ले कोई 1 उपाय, चमकेगी आपकी किस्मत

Guruwar ke upay :गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन का संबंध किसी न किसी देवता से माना जाता है। इनमें गुरुवार का संबंध भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति से माना जाता है। गुरु को ज्योतिष शास्त्र में शुभ ग्रह कहा गया है। जो आध्यात्मिक उन्नति के साथ साथ धन समृद्धि, प्रतिष्ठा और ज्ञान देने वाला ग्रह है। अगर किसी की कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर है या इन क्षेत्रों में तमाम परेशानी आ रही है तो हम आपको पांच बहुत ही आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें करने से आपको धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

Guruwar ke upay
Guruwar ke upay

Guruwar ke upay : गुरुवार को इन 5 में से कर ले कोई 1 उपाय, चमकेगी आपकी किस्मत

गुरुवार के दिन बनाए केसर वाली खीर

Guruwar ke upay 

Guruwar ke upay :अगर कोई व्यक्ति आर्थिक संबंधी परेशानियों से जूझ रहा है तो गुरुवार के दिन उनके द्वारा किया गया एक छोटा सा उपाय उन्हें बहुत लाभ दिला सकता है। गुरुवार के दिन चावलों की खीर बनाएं और उसमें केसर डाल दें इसके बाद इस खीर को भोग भगवान विष्णु को लगाएं और फिर खुद ग्रहण करें।

केले के पेड़ की परिक्रमा

शास्त्रों में गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करने का विधान है। केले के पेड़ का संबंध गुरुदेव बृहस्पति से बताया गया है। इसलिए इस दिन केले की पेड़ की सात परिक्रमा करना काफी अच्छा रहेगा। अगर आपको करियर में कोई परेशानी आ रही है तो केले के पेड़ की सात परिक्रमा करें और फिर केले के पेड़ को जल अर्पित करें। अगर किसी के विवाह में विलंब हो रहा है को उनके लिए भी यह उपाय लाभकारी रहने वाला है।

गुरुवार को केले की जड़ करें धारण

अगर किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं है जो गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ लेकर उसे पीले कपड़े में बांध ले और फिर उसे अपने गले में धारण कर लें। ऐसा करने से आपको धन संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और शिक्षा के क्षेत्र में आ रही समस्याएं भी हल होंगी। साथ ही इस उपाय को करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं।

शिक्षा और वैवाहिक जीवन के लिए उपाय

अगर आप शिक्षा के क्षेत्र में मनचाहा परिणाम पाना चाहते हैं तो इस दिन अपने गुरु का आशीर्वाद लेना न भूलें। साथ ही इस उपाय को करने से गुरु दोष भी शांत होता है। इसके अलावा अगर किसी के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो वह लोग भी इस उपाय को आजमा सकते हैं।

Electric cars in 2023: भारत में जल्द दस्तक देगी ये धांसू इलेक्ट्रिक कारें, जानिए कितनी होगी कीमत व कैसे होंगे फीचर्स?

गुरुवार को पीले वस्त्र करें धारण

गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। इसलिए इस दिन मनोवांछित फल की प्राप्ति के लिए पीले रंग के कपड़े पहनकर भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करें। ऐसा करने से भगवान विष्णु की विशेष कृपा आपको प्राप्त होगी। दरअसल, भगवान विष्णु को पीला रंग अत्यंत प्रिय है।

Electric Scooter: BMW का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडिया लॉन्च में जल्द ही भारतीय बाजार में देखने को मिलेगा जानिए फीचर

Guruwar ke upay
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments