Monday, February 6, 2023
Homeलाइफस्टाइलHair Care Tips: बालों की हर एक समस्या का रामबाण इलाज है...

Hair Care Tips: बालों की हर एक समस्या का रामबाण इलाज है रोजमेरी का तेल, ऐसे करें यूज

Hair Care Tipsहर महिलाएं की ख्वाहिश होती है कि उनके बाल हमेशा लंबे और घने रहे लेकिन कई बार बालों में कई तरह की समस्याएं Hair Care देखने को मिलती है जैसे कि हमारे बाल कभी डैमेज हो जाते हैं हर पल हो जाते हैं दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए जरूरी है कि आप रोजमेरी हेयर ऑयल का इस्तेमाल करें इस दिल में इतने फायदे हैं कि बालों की किसी भी समस्या का Hair Care Tips सामना कर सकते हैं।

Lunar Eclipse Time : साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 8 नवंबर को, संपूर्ण भारत में रहेगा प्रभाव,जानिए कितने समय शुरू होगा चंद्र ग्रहण

Hair Care

Hair Care: ऐसे करें रोजमेरी ऑयल का इस्तेमाल

  • रोजमेरी से सिर की मालिश करने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। साथ ही यह हेयर फॉलिकल्स को भी मजबूत करता है। ऐसे में बाल जड़ से मजबूत होते हैं और बालों के झड़ने की समस्या भी कम होती है।
  • नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन द्वारा प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, बालों का झड़ना कम करने वाली कई दवाएं और उत्पाद हैं जिनमें मेंहदी का उपयोग किया जाता है। इसके साथ ही अगर स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन स्वस्थ रहता है तो बालों की ग्रोथ भी काफी अच्छी होती है।

Hair Care Tips: बालों की हर एक समस्या का रामबाण इलाज है रोजमेरी का तेल, ऐसे करें यूज

Rosemary Oil : बालों को तेजी से बढ़ाने के लिए इस तरह करें रोजमेरी ऑयल का  इस्तेमाल | TV9 Bharatvarsh
Hair Care
  • मेंहदी के इस्तेमाल से डैमेज बालों की मरम्मत होती है और नए बालों को डैमेज होने से रोकता है। इसके साथ ही यह बालों को जड़ से मजबूत करता है और बालों के झड़ने की समस्या में फायदेमंद होता है। साथ ही यह बालों के घनत्व को बढ़ाने में भी मदद करता है। साथ ही बाल चमकदार बनते हैं और बालों की इलास्टिसिटी भी बढ़ती है
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments