Saturday, January 28, 2023
Homeलाइफस्टाइलHair Care Tips: बालों की हर एक समस्या को दूर करती है...

Hair Care Tips: बालों की हर एक समस्या को दूर करती है ये 1 चीज, बस इस विधि से लगाएं

Hair Care Tips बाल आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में एक अहम भूमिका निभाते हैं। लेकिन आज के समय की अनहेल्दी लाइफस्टाइल, खराब खान-पान और बढ़ते प्रदूषण के कारण आपके बाल डल और फ्रिजी हो जाते हैं। जिससे आपकी पर्सनेलिटी पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है।

Hair Care Tips
Hair Care Tips 

इससे बचने के लिए आप कई तरह के मंहगे प्रोडक्ट्स या ट्रीटमेंट्स लेते हैं जोकि महंगे होने के साथ-साथ केमिकल से भरपूर भी होते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए बालों में ग्लिसरीन लगाने की विधि और फायदे लेकर आए हैं। ग्लिसरीन मॉइश्चराइजिंग गुणों से भरपूर होता है इसलिए इसको लोग स्किन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

Lifestyle: आंखों की रोशनी को बेहतर बना सकता हैं ये आंवले का जूस

Twitch body parts: क्या आपके भी फड़कते है शरीर के ये अंग, हो सकता है बड़ा संकेत

बालों को घना कैसे करें? अपनाएं ये आसान टिप्स - Tips For Thick Hair In Hindi
Hair Care Tips

लेकिन क्या आप जानते हैं स्किन के समान ही ग्लिसरीन बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। बालों में ग्लिसरीन लगाने से आपके बालों में नमी बनी रहती है इससे आपका हेयर ड्राईनेस की समस्या दूर होती है। इतना ही नहीं ग्लिसरीन की मदद से आपके बालों को मजबूती भी प्रदान होती है जिससे आपकी बाल झड़ने की समस्या दूर होती है, तो चलिए जानते हैं बालों में ग्लिसरीन लगाने के फायदे और तरीके-

Hair Care Tips डैंड्रफ को दूर करे(Removes Dandruff)

ग्लिसरीन एंटीफंगल गुणों से भरपूर होता है, जोकि आपकी स्कैल्प पर बैक्टीरिया को पनपने से रोकता है। इसके लिए नारियल के तेल में कुछ बूंदें ग्लिसरीन की डालकर मिलाएं। फिर आप इसको अपने बालों में अच्छी तरह से लेकर मसाज करें। इसके बाद आप करीब 2 घंटे बाद हेयर वॉश कर लें। हफ्ते में करीब 2 बार इसको लगाने से डैंड्रफ की समस्या से जल्द निजात मिलेगा।

हेयर ग्रोथ बढ़ाए (Aids Hair Growth)

अगर आपकी हेयर ग्रोथ रुक गई है, तो ऐसे में ग्लिसरीन आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है। इसके लिए आप एक बाउल में दो चम्मच जैतून का तेल डालें। फिर आप इसमें एक चम्मच शहद और कुछ बूंदें ग्लिसरीन डालकर मिलाएं। फिर आप इस मिक्चर को अपने गीले बालों पर लगाकर करीब 20 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद आप साधारण पानी की मदद से हेयर वॉश कर लें। हफ्ते में इसको दो बार लगाने से मदद मिलेगी।

दोमुंहे बालों से छुटकारा (Treats Split Ends)

दोमुंहे बालों की समस्या से निजात पाने के लिए आप ऑलिव ऑयल या किसी भी कैरियर ऑयल में ग्लिसरीन की कुछ बूंदें मिलाकर बालों में लगाएं। इससे आपकी दोमुंहे बालों की परेशानी दूर होगी और बाल भी मजबूत बनेंगे।

https://anokhiaawaj.com/maruti-suzuki-the-maruti-suzuki-swift-is-now-getti/
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments