प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी, इन शहरों में हो सकती है अति वर्षा

प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी, इन शहरों में हो सकती है अति वर्षा

 

 

 

भोपाल। चंबल इलाके सहित प्रदेश के कई इलाकों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। शिवपुरी,, श्योपुर, गुना ,ग्वालियर,भिंड,मुरैना चंबल अंचल में अलर्ट जारी किया गया है। अगले 24 घंटे में भारी बारिश काअलर्ट जारी किया गया है।
 

 

 

 

 

 


गुना और श्योपुर जिलों में कहीं- कहीं भारी से अति भारी बारिश की संभावना का अलर्ट जारी किया गया है। राजगढ़, आगर, नीमच,मंदसौर, अशोकनगर,शिवपुरी ,ग्वालियर, दतिया भिंड और मुरैना जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
 

 

 

 

 

 

 

मूसलाधार बारिश के बाद मध्यप्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। प्रदेश के कई गांव बाढ़ के चलते टापू बन गए हैं और सं​पर्क टूट गया है। हालांकि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। वहीं, दूसरी ओर हालात को देखते हुए आपात कैबिनेट बैठक बुलाई है। बैठक 5 अगस्त को दोपहर 3:30 बजे मंत्रालय में होगी।

 

 

 

 

 

 

बताया जा रहा है कि बैठक में सीएम शिवराज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपेंगे। राहत और आपदा प्रबंधन को लेकर मंत्रियों को जिम्मेदारी दी जा सकती है। साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सहायता के लिए मंत्रियों को निर्देश दी जा सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार शिवपुरी, श्योपुर, गुना ,ग्वालियर, भिंड, मुरैना चंबल अंचल में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने गुना और श्योपुर जिलो में कई क्षेत्रों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही राजगढ़, आगर, नीमच,मंदसौर, अशोकनगर,शिवपुरी ,ग्वालियर, दतिया भिंड और मुरैना जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है।