गृहमंत्री नरोत्तम बोले: भारत को बदनाम करने में इन्हें मजा आता है, वीरदास को MP में बैन करेंगे

गृहमंत्री नरोत्तम बोले: भारत को बदनाम करने में इन्हें मजा आता है, वीरदास को MP में बैन करेंगे

 

 

 

भोपाल. हबीबगंज पुलिस थाने  का नाम बदला जा सकता है। इसका प्रस्ताव गृह मंत्रालय  के पास आया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इससे जुड़ा प्रस्ताव मेरे पास आया है, कुछ लोगों ने ज्ञापन भी दिया है। इस पर विचार करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। वहीं, मिश्रा ने बताया कि कॉमेडियन वीरदास  जैसे लोग देश को बदनाम करने की कोशिश करते हैं। इनका समर्थन कपिल सिब्बल और दूसरे कांग्रेसी करते हैं। जब तक ये खेद व्यक्त नहीं करेंगे, हम मध्यप्रदेश में इनके कार्यक्रम नहीं होने देंगे। गृहमंत्री ने ये जानकारी 18 नवंबर को दी।

 

 

 

मिश्रा ने कहा, राहुल गांधी  विदेशों में भारत को बदनाम करते हैं। कमलनाथ महान भारत को बदनाम भारत करने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि वीर दास जब तक अपने बयान के लिए अधिकारिक तौर पर खेद नहीं जताते हैं, तब तक उनके कार्यक्रम मध्यप्रदेश में नहीं होने देंगे।

 

 

 

मिश्रा ने बताया कि ऑनलाइन बिजनेस करने वाली कंपनियों के लिए कोई गाइडलाइन  नहीं है, हम गाइडलाइन बनाएगे। जिस तरह गांजा सप्लाई हुआ है, इस तरह तो हथियार भी सप्लाई हो सकते हैं। दो लोग हिरासत में लिए गए हैं। अमेजन  कंपनी वालों को बुलाया है। वो मदद नहीं कर रहे हैं, उन्हें पकड़कर लाएगे लेकिन मध्यप्रदेश में इस तरह की चीजें नहीं होने देंगे। 

 

 

हाल में हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलकर भोपाल की रानी कमलापति  के नाम पर रखा गया है। रानी कमलापति भोपाल की अंतिम गोंड शासिका थीं। इस नए स्टेशन पर पैसेंजर्स को शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, स्मार्ट पार्किंग समेत कई फैसिलिटीज मिलेंगी। इसका लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर किया था। 

 

 

 

वीर दास की इस कविता पर विवाद

  • मैं उस भारत से आता हूं.. जहां दिन में औरतों की पूजा और रात में गैंगरेप होता है।
  • मैं उस भारत से आता हूं.. जहां की एक आबादी की उम्र 30 साल से छोटी है लेकिन फिर भी 75 साल के लीडर्स के 150 साल पुराने आइडियाज़ को सुनती है।
  • मैं उस भारत से आता हूं.. जहां वेजेटेरियन होने में हम गर्व महसूस करते हैं लेकिन हम उन किसानों को कुचल देते हैं, जो सब्ज़ियां उगाते हैं। 
  • मैं उस भारत से आता हूं.. जहां बच्चे मास्क लगाते हैं और लीडर्स बिना मास्क लगाए गले मिलते हैं।