Thursday, February 9, 2023
Homeलाइफस्टाइलHomemade Makeup Remover: घर में बनाएं बाजार से भी अच्छा मेकअप रिमूवर,...

Homemade Makeup Remover: घर में बनाएं बाजार से भी अच्छा मेकअप रिमूवर, मिंटो में स्किन होगी साफ

Homemade Makeup Remover: महिलाएं अपने आप को खूबसूरत रखने के लिए अनेकों प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स यूज Makeup करती हैं उसके बाद बाजारों में कब रिमूवर से अपना मेकअप साफ करती हैं ऐसे में स्किन काफी सेंसिटिव होती है कुछ नुकसान भी हो सकता है इसलिए घर बैठे बाजार से भी अच्छा मेकअप रिमूवर आप प्राकृतिक तरीके से बना सकते हैं

Homemade Makeup Remover जो आपकी त्वचा पर साइड इफेक्ट्स भी नहीं होगा अगर आप भी रेगुलर मेकअप करती हैं और रेगुलर उसे रिमूव करते हैं तो स्किन पर इसके कई सारे साइड इफेक्ट्स देखने को मिलते हैं क्योंकि ज्यादातर मेकअप रिमूवर अल्कोहल बेस्ट होते हैं जिसका ज्यादा प्रयोग करने से स्किन ड्राई पड़ जाती है और त्वचा पर अनचाहे पिंपल्स और इतनी जैसे कई परेशानियां होने लग जाती हैं वहीं अगर आप मेकअप को हटाने के लिए नेचुरल Homemade Makeup Remover चीजों का इस्तेमाल करें तो ऐसी कोई समस्या नहीं लगेगी।

घर पर मेकअप रिमूवर बनाने के 3 आसान तरीके | 3 Ways to Make Makeup Remover at  Home | Simple Tips - YouTube

Homemade Makeup Remover मेकअप रिमूवर बनाने का घरेलू उपाय

मेकअप हटाने के लिए बेबी ऑयल एक बेहतर विकल्प माना जाता है। बच्चों के लिए बने उत्पादों में केमिकल न के बराबर बताया जाता है, जिससे यह हमारी त्वचा का भी धीरे से इलाज कर सकता है और मेकअप हटाने के साथ-साथ त्वचा को बेबी सॉफ्ट बनाने का भी काम करेगा।


कच्चे ठंडे दूध का इस्तेमाल मेकअप हटाने के लिए भी किया जा सकता है। इसके लिए आप एक छोटी कटोरी में दूध के साथ कुछ कॉटन बॉल डुबोएं और इस कॉटन बॉल की मदद से त्वचा से मेकअप उत्पादों को हटा दें।

Men Health Tips: हमेशा जवान दिखने के लिए पुरुष करें यह 5 उपाय, हमेशा बनी रहेगी जवानी

Homemade Makeup Remover
Homemade Makeup Remover


Homemade Makeup Remover नारियल के तेल का उपयोग बहुउद्देश्यीय के लिए किया जाता है। इसकी मदद से वाटरप्रूफ मेकअप को भी आसानी से हटाया जा सकता है। इसके लिए इसे चेहरे पर मसाज करते हुए लगाएं और कुछ देर ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद कॉटन बॉल से मेकअप हटाने की कोशिश करें। मेकअप हटाने के लिए यह तरीका बेस्ट है।
एलोवेरा हर तरह की त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

Nita Ambani: जानिए नीता अम्बानी के कई आलिशान सुविधाओं के बारे में पढ़े पूरी खबर

अगर आप इसका इस्तेमाल अपने चेहरे से मेकअप हटाने के लिए करती हैं तो आप मेकअप हटाने के अलावा और भी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं। इसकी मदद से आप बिना किसी डर के आसानी से और सुरक्षित रूप से आंखों का मेकअप हटा पाएंगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments