Sunday, January 29, 2023
HomeऑटोमोबाइलHonda Activa 7G: TVS Hero Pleasure हौंडा ने लांच की 7G...

Honda Activa 7G: TVS Hero Pleasure हौंडा ने लांच की 7G मॉडल जानिए फीचर्स और कीमत

Honda Activa 7G: Honda ने लांच की अगली पीढ़ी का मॉडल, फीचर्स में देगी TVS Jupiter और Hero Pleasure को कड़ी टक्कर, कम कीमत में अच्छा माइलेज। Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले व्हीकल है। अब एक्टिवा को अपग्रेड मिलने की उम्मीद है। जापानी निर्माता की भारतीय शाखा ने अभी तक किसी भी विवरण की घोषणा नहीं की है, हालांकि, अगली पीढ़ी के मॉडल, जिसे एक्टिवा 7G नाम के नाम से जाना जाएगा, को स्टाइल संशोधन मिलेगा। स्कूटर पहले से ही नवीनतम उत्सर्जन मानकों का अनुपालन करता है और इस प्रकार हमें इंजन में कोई बदलाव देखने की उम्मीद नहीं है।

Honda Activa 7G
photo by google

भारत में जल्द लांच होगी Activa 7G

Honda Activa 7G: दमदार लुक से मार्केट में दिखाई अपना दम खम। देगी TVS Jupiter और Hero Pleasure को कड़ी टक्कर। Honda Activa 7G के भारत में नवंबर 2022 में ₹ 80,000 से ₹ 90,000 के बीच लॉन्च होने की उम्मीद है। वर्तमान में उपलब्ध बाइक जो Activa 7G के समान हैं Honda Activa 6G, Honda Activa 125 और Hero Pleasure+ Xtec हैं। Activa 7G के समान एक और बाइक Hero Maestro Xoom 110 है जो नवंबर 2022 में भारत में लॉन्च हो रही है।

Honda Activa 7G: डिजाइन के मामले में होंडा एक्टिवा 7G को नया लुक देने के लिए पैनल के आकार में बदलाव कर सकती है। इसके अलावा, कंपनी कलर पैलेट में भी बदलाव कर सकती है और सूची में नए विकल्प जोड़ सकती है।

Honda Activa 7G: TVS Hero Pleasure हौंडा ने लांच की 7G मॉडल जानिए फीचर्स और कीमत

Honda Activa 7G: फीचर लिस्ट पहले से ही प्रतिद्वंद्वियों के बराबर है और इस तरह हमें यहां कोई बदलाव देखने की उम्मीद नहीं है। फीचर सूची में एलईडी हेडलाइट और संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम को बनाए रखने की उम्मीद है। हम एक्टिवा 6जी मॉडल पर फुली-एनालॉग कंसोल के बजाय सेमी-डिजिटल यूनिट के रूप में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में संशोधन देख सकते हैं।

Honda Activa 7G
photo by google

जानिए Activa 7G के धांसू फीचर्स के बारे मे

Honda Activa 7G: हार्डवेयर भी अपरिवर्तित रह सकता है। इस प्रकार, Activa 7G में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, सिंगल रियर स्प्रिंग, और दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक हो सकते हैं। एक्टिवा 6जी की तरह, नेक्स्ट-जेन मॉडल को भी 12 इंच के फ्रंट और 10 इंच के रियर व्हील पर चलना चाहिए।

नए इंजन के बारे में जानकारी

Honda Activa 7G: यांत्रिक विनिर्देश निश्चित रूप से Activa 6G से BS6-अनुपालन 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन को बनाए रखेंगे। इस मोटर को 8,000rpm पर 7.68bhp और 5,250rpm पर 8.79Nm देने के लिए ट्यून किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments