Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलHonda Activa Smart 2023 जल्द होने वाला है लॉन्च, जानें फीचर्स

Honda Activa Smart 2023 जल्द होने वाला है लॉन्च, जानें फीचर्स

Honda Activa Smart 2023 : ऑटो मोबाइल की दुनिया में प्रसिद्ध दोपहिया कंपनी होंडा, अपने एक्टिवा के लिए काफी चर्चाओं में रहती है। अब कंपनी अपना लेटेस्ट मॉडल एक्टिवा स्मार्ट जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। उम्मीद की जा रही है कि होंडा 23 जनवरी को नई होंडा एक्टिवा स्मार्ट को लॉन्च कर सकती है।

एक्टिवा स्मार्ट एक्टिवा का अगला संस्करण होगा और कथित तौर पर भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर के इस संस्करण में कुछ दिलचस्प बदलाव हुए हैं। आइए इसके फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Honda Activa Smart 2023 Features

Honda Activa 6G Launched Know the Price and Specification | Honda Activa 6G  झाली लाँच, जाणून घ्या फीचर्स आणि किंमत | Lokmat.com
Honda Activa Smart 2023

सबसे पहले होंडा एक्टिवा स्मार्ट मानक और डीएलएक्स के रूप में नामित अन्य एक्टिवा वेरिएंट की तुलना में 1 किलो कम वजन का होता है। दूसरे सभी वेरिएंट में स्कूटर की शक्ति 7.79 hp से 7.84 hp तक, थोड़ी मात्रा में बढ़ी है।

Hair Tips: बालों की समस्या के लिए काफी फायदेमंद है दही

जैसा कि नाम से पता चलता है Honda Igntion Security System कंपनी का इम्मोबिलाइज़र है। इसमें इग्निशन कुंजी में एक आईसी चिप होती है जिसमें एक कोड होता है जिसे हर बार इग्निशन स्लॉट में डालने पर मोटरसाइकिल के ईसीयू द्वारा सत्यापित किया जाता है। बाइक तभी स्टार्ट होगी जब ईसीयू कोड्स की पहचान कर लेगा।

होंडा मूल रूप से नया एंटी-थेफ्ट सिस्टम है जिसे एक्टिवा स्मार्ट में पेश करने की योजना बनाई जा रही है। यह Honda के इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम या H.I.S.S का बजट संस्करण हो सकता है। जिसे हमने होंडा की बड़ी मोटरसाइकिलों पर देखा है। यह भी संभावना है कि यह नया एंटी-थेफ्ट सिस्टम शाइन जैसी अन्य होंडा मोटरसाइकिलों के लिए अपना रास्ता बना लेगा।

Winter Health Tips: अधिक देर तक धूप में बैठने से आपको हो सकती है कई तरह की बीमारियां, जानिए किन बातो जाखे ध्यान

Honda Activa Smart 2023
Honda Activa Smart 2023

आपको जानकारी के लिए बता दें कि 2022 की शुरुआत में होंडा ने दोपहिया वाहनों के लिए एच-स्मार्ट एंटी-थेफ्ट डिवाइस के लिए पेटेंट दायर किया। एक्टिवा स्मार्ट होंडा के नए एंटी-थेफ्ट सिस्टम का प्राप्तकर्ता हो सकता है। अब लॉन्च के बाद ही पता चल सकेगा कि एक्टिवा स्मार्ट होंडा को लोगों द्वारा कितना पसंद किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments