Thursday, February 9, 2023
HomeऑटोमोबाइलHONDA EM1 ELECTRIC SCOOTER: होंडा ने पेश कियाअट्रैक्टिव लुक वाला स्कूटर, जबरदस्त...

HONDA EM1 ELECTRIC SCOOTER: होंडा ने पेश कियाअट्रैक्टिव लुक वाला स्कूटर, जबरदस्त फीचर्स जानकर रह जाएंगे दंग

Honda launches electric scooter U Go gives driving range of 130 km in  single charge know full details-सिंगल चार्ज में 130 km दौड़ता है Honda का  ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत से
HONDA EM1 ELECTRIC SCOOTER

Honda EM1 Electric Scooter: आज के समय में लोगों में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए काफी क्रेज देखने को मिल रहा है जिसके कारण वाहन निर्माता कंपनियों ने भी अपना रुख इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ कर लिया है। अब देसी कंपनी हो या विदेशी कंपनी सभी सस्ते में अच्छे फीचर्स के साथ एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बाजार में ला रही हैं। इस दौड़ में अब होंडा भी शामिल होने जा रही है। होंडा ने EICMA 2022 में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर EM1 E को उतारा है। यह कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है जिसे यूरोपीय बाजारों में पेश किया गया है।

Health Tips : अगर जीना चाहते हो लंबी उम्र ,तो अपनाएं यह जरूरी बाते

Honda's cheapest electric scooter gives a range of 130 km, know the  features – News18 हिंदी
HONDA EM1 ELECTRIC SCOOTER

Honda EM1 Electric Scooter कब होगी लॉन्च

कंपनी की योजना है कि इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को 2023 की पहली छमाही में बाजार में पेश किया जाए। वहीं कंपनी की योजना युवा राइडर्स को लुभाने की भी है। इसका इस्तेमाल शहरी राइड और साधारण उपयोग के लिए आसानी से किया जा सकता है। इसे सबसे पहले यूरोपीय मार्केट में पेश किया जाएगा। इसे भारतीय बाजारों में कब तक उपलब्ध कराया जाएगा इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि इसके नाम में शामिल EM शब्द का मतलब इलेक्ट्रिक मोपेड है।

Honda EM1 Electric Scooter में मिलता है आकर्षक लुक

Honda EM1 e इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको स्मूथ स्टाइल मिलेगा और इसके साथ ही एक कॉम्पैक्ट और फ्लैट फर्श भी मिलेगा इसके टर्न इंडिकेटर को हैंडलबार पर लगाया गया है। इसके लुक को कंपनी ने काफी फ्यूचरिस्टिक रखा है। वही अगर इसके हैडलैंप की बात करें तो इसके हैंडलैंप यूनिट को फ्रंट एप्रन पर फिट किया गया है। इसके रियर में फुटपेग बॉडीवर्क मिलेगा। इसके साथ ही इसे बड़े करीने से इंटीग्रेट किया गया है।

Almond Soup Recipe: सर्दियों में बेहद फायदेमंद है बादाम का सूप, टेस्ट के साथ मिलेंगे कई फायदे

Honda EM1 Electric Scooter के क्या हैं के फीचर्स

खबरों की मानें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 40 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है। कंपनी ने इसके बैटरी पैक को ह्यूमिडिटी लेवल, इंपैक्ट और वाइब्रेशन पर टेस्ट किया है। इसमें स्वैपेबल बैटरी पैक दिया गया है। इसकी बैटरी को स्कूटर से आसानी से निकाला जा सकता है और घर में चार्ज किया जा सकता है। इसमें हब माउंटेड मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 10 इंच के रियल और 12 इंच के फ्रंट व्हील्स दिए गए हैं।

BrandHonda
ModelHonda EM1 Electric Scooter
Range40 Kilometer/ charge
MotorHub-Mounted
BatteryRemovable

क्या हो सकती है कीमत

वहीं अगर इसकी कीमत की बात की जाते तो कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी संभावित कीमत 1 लाख रुपए हो सकती है। इसी के साथ आपको बता दें कि यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे यूरोप में 2023 में और भारत में 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments